close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना: मिस्त्री की बेटी ने किया कमाल, 22 साल की उम्र में पास की BPSC परीक्षा

प्रियंका इतने पर ही नहीं रुकने वाली है. उनका अगला लक्ष्य आईएएस (IAS) बनना है.

पटना: मिस्त्री की बेटी ने किया कमाल, 22 साल की उम्र में पास की BPSC परीक्षा
बिजली मिस्त्री की बेटी ने BPSC परीक्षा में 101 वां स्थान प्राप्त किया है (फाइल फोटो)

पटना: हिंदुस्तान की बेटियां अब हर क्षेत्र में अपना परचम लहरा रही हैं. वो बेटों से किसी काम में पीछे नहीं हैं बल्कि लड़कों से ज्यादा बेटियां अपने मां-बाप का नाम रोशन कर रही हैं.

बिहार के पटना की भी एक बेटी ने अपने मां-बाप का सर गर्व से उंचा कर दिया. सुख-सुविधा के अभाव में भी बिजली मिस्त्री की बेटी ने बीपीएससी (BPSC) परीक्षा में 101 वां स्थान हासिल किया है. 

अब पूर्वी चंपारण के मधुबन की रहने वाली प्रियंका कुमारी एसडीओ बनेगी. एक कमरे का घर, पांच भाई-बहन और पैसों का अभाव. इन सब के बावजूद पटना की बेटी ने महज 22 साल की उम्र में प्रदेश का नाम रोशन कर दिया. 

आश्चर्य की बात ये है कि प्रियंका ने बीपीएससी की परीक्षा सेल्फ स्टडी कर पास किया है. आपको बता दें कि प्रियंका का पहले बीडीओ पद के लिए चयन हो चुका है. लेकिन फिर उन्होनें एसडीओ के लिए तैयारी की और परीक्षा को भी पास किया.  

प्रियंका इतने पर ही नहीं रुकने वाली है. उनका अगला लक्ष्य आईएएस (IAS) बनना है. इसलिए अब वो देश की सबसे बड़ी परीक्षा की तैयारी करेंगी.

उनका कहना है कि वो यूपीएससी परीक्षा को पास कर आईएएस बनना चाहती है. अभी फिलहा वो लभागलपुर में BDO पद की ट्रेनिंग ले रही है.

प्रियंका बेहद गरीब परिवार से है. उनके पिता के पास पढ़ाने के लिए पैसे नहीं थे. इसलिए प्रियंका ने खुद सेल्फ स्टडी की. प्रियंका के पांच भाई बहन है. पांच भाई- बहनों में सबसे बड़ी हैं प्रियंका. प्रियंका की सफलता से पूरा परिवार में खुशी का माहौल है.

Anupama Kumari, News Desk