close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

साहिबगंज: कृषि आशीर्वाद योजना के तहत 23 हजार किसानों को दी गई पहली किस्त की राशि

मुख्यमंत्री रघुवर दास आज चाईबासा से मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के तहत लाभुकों को पहली किस्त जारी किए. 

साहिबगंज: कृषि आशीर्वाद योजना के तहत 23 हजार किसानों को दी गई पहली किस्त की राशि
साहिबगंज में पहली किस्त की वितरण.

साहिबगंज: झारखंड के साहिबगंज (Sahibganj) के टाउन हॉल में आयोजित एक कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना (Krishi Ashirwad Yojana) के जरिए 23 हजार किसानों को पहली किस्त की राशि दी गई. इस मौके पर राजमहल विधायक और जिला प्रशासन ने किसानों को अपनी आय बढ़ाने के कई टिप्स भी दिए.

एक ओर जहां मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghubar Das) चाईबासा में मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के तहत पहली किस्त की राशि देने का काम कर रहे थे, ठीक उसी समय साहिबगंज के टाउन हॉल में भी जिला प्रशासन द्वारा 23,000 किसानों को 9,57,56,700 रुपए डीबीटी के माध्यम से किसानों के खातों में डाल रहे थे.

एक साधारण समारोह के तहत किसानों को इस पैसे की उपयोगिता और समाज में फैली अफवाह से बचने की जानकारी दी गई. इस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि राजमहल विधायक अनंत ओझा शामिल हुए, जिन्होंने केंद्र और राज्य सरकार की किसानों के प्रति समर्पित की भावना को लोगों तक पहुंचाया. उन्होंने लोगों से इस राशि का उपयोग किसानों को अपनी आमदनी और कृषि क्षेत्र में लगाने की सलाह दी.

मुख्यमंत्री रघुवर दास आज चाईबासा से मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के तहत लाभुकों को पहली किस्त जारी किए. इसी के तहत साहिबगंज जिला में भी 23,000 किसान मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के लाभार्थी बने. राशि पाकर किसान काफी खुश दिखे. राज्य के किसानों की आय दोगुनी करने और खाद और बीज के लिए सूदखोरों के चंगुल से बचाने के लिए राज्य की रघुवर दास सरकार ने मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के तहत किसानों को आर्थिक मदद दे रही है.