बिहार: क्वारेंटाइन में रह रहे 25 हजार लोग, डॉक्टरों की विशेष टीम कर रही जांच
Advertisement

बिहार: क्वारेंटाइन में रह रहे 25 हजार लोग, डॉक्टरों की विशेष टीम कर रही जांच

साथ ही डॉक्टरों की विशेष टीम इन तमाम लोगों को स्वास्थ्य जांच कर रही हैं. वहीं, तमाम लोगों के लिए रहने खाने-पीने सोने का इंतजाम मुखिया और अन्य जनप्रतिनिधि को दी गई हैं.

बिहार: क्वारेंटाइन में रह रहे 25 हजार लोग, डॉक्टरों की विशेष टीम कर रही जांच. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए बिहार के गांव में 25000 लोगों को क्वारांटाइन में रखा गया. जानकारी के मुताबिक, यह वो लोग हैं जो जो पिछले कुछ दिनों में बिहार के बाहर से गांव पहुंचे हैं.

इन लोगों को गांव के स्कूलों में 14 दिनों के लिए रखा गया है. साथ ही डॉक्टरों की विशेष टीम इन तमाम लोगों को स्वास्थ्य जांच कर रही हैं. वहीं, तमाम लोगों के लिए रहने खाने-पीने सोने का इंतजाम मुखिया और अन्य जनप्रतिनिधि को दी गई हैं.

बता दें कि मुखिया और प्रखंड विकास पदाधिकारी के बीच समन्वय के साथ इनकी जरूरतें पूरा हो रहीं है. जानकारी के अनुसार, बिहार में तकरीबन एक लाख से अधिक लोग अब तक बाहर से आ चुके हैं. पिछले 1 महीने में 33 सौ से अधिक बिहारी विदेशों से लौटे हैं.

वहीं, बिहार में अब तक कुल 15 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. इसके अलावा विभिन्न शहरों में फंसे मजदूरों के लिए 94 आपदा राहत केंद्र बनाए गए हैं. इसमें 6000 से अधिक लोग रह रहे हैं.