संक्रमण के मामले में बिहार की स्थिति बाकियों से बेहतर, 28 मरीज हुए ठीक: मंगल पांडेय

मंगल पांडेय ने कहा कि अभी तक 28 कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव मरीज ठीक हो चुके हैं. पूरे देश में संक्रमण के मामले में बिहार की स्थिति बेहतर है.

संक्रमण के मामले में बिहार की स्थिति बाकियों से बेहतर, 28 मरीज हुए ठीक: मंगल पांडेय
मंगल पांडेय ने कहा कि अभी तक 28 कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव मरीज ठीक हो चुके हैं. (फाइल फोटो)

पटना: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने अधिकरियो के साथ कोरोना संक्रमण रोकथाम को लेकर समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने कहा कि सीवान, नवादा, नालंदा और बेगूसराय में सघन होम स्क्रीनिंग की शुरुआत होगी.

इस दौरान, मंगल पांडेय ने कहा कि अभी तक 28 कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव मरीज ठीक हो चुके हैं. पूरे देश में संक्रमण के मामले में बिहार की स्थिति बेहतर है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar)  के निर्देश पर बिहार के सदर अस्पतालों में इमरजेंसी और प्रसव से जुड़ी सुविधा शुरू करने पर काम प्रारंभ हो चुका है.

बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमितों का आकंड़ा बिहार में भी बढ़ रहा है. सोमवार को बिहार के बेगूसराय से एक 34 साल का शख्स कोरोना वायरस पॉजिटिव मिला है. इसके बाद अब राज्य में कुल कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 65 हो गई है. 

स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार ने कहा कि बिहार में एक और कोरोना वायरस मरीज मिला है. शख्स बेगूसराय का निवासी है और उसकी ट्रैवल हिस्ट्री का पता किया जा रहा है. राज्य में 36 कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज का इलाज चल रहा है और एक की अभी तक मौत हुई है.

वहीं, स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार तक बिहार में कुल 6676 सैंपल्स के टेस्ट किए गए हैं.  संजय कुमार ने कहा कि तेजी से टेस्ट किए जा रहे हैं और कई लोग कोरोना को हरा कर उबर चुके हैं.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबकि, अब तक राज्य के 11 जिलों में कोरोना वायरस के मरीज मिले हैं. इनमें सबसे अधिक सीवान में 29, पटना- 5, मुंगेर-7, नालंदा- 2, गया- 5, गोपालगंज- 3, बेगूसराय- 8, नवादा- 3, लखीसराय, सारण और भागलपुर में एक-एक मरीज मिला है.

सीवान के पंजवार गांव में सबसे अधिक 29 मरीज पाए गए हैं और इसलिए गांव को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. गांव में सैनिटाइजेशन का काम भी शुरू हो गया है और ड्रोन कैमरे के जरिए गांव पर नजर रखी जा रही है. बता दें कि यहां एक ही परिवार के 23 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.