झारखंड में कोविड केयर सेंटर से 3 कैदी फरार, SP बोले...

एसपी ने कहा कि, कोविड केयर सेंटर में तैनात पुलिस पदाधिकारी व पुलिस जवान पर कार्रवाई होगी. जानकारी के मुताबिक, कैदी बाथरूम की खिड़की तोड़कर और गमछी पेड़ के सहारे फरार हुए हैं.  

झारखंड में कोविड केयर सेंटर से 3 कैदी फरार, SP बोले...
पाकुड़ में तीन कौदियों के फरार होने का मामला सामने आया है. (फाइल फोटो)

पाकुड़: झारखंड के पाकुड़ में तीन कौदियों के फरार होने का मामला सामने आया है. हैरान करने वाली बात यह है कि, तीनों कैदी कोरोना वायरस पॉजिटिव हैं. पुलिस अधीक्षक मणिलाल मंडल ने कहा कि, तीन कैदी नगर थाना के सामने मार्केट कम्पलेक्श में बने कोविड केयर सेंटर (Covid Care Centre) से फरार हो गए हैं.

उन्होंने कहा कि, इसमें से एक कैदी को पुलिस ने छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया है. जबकि, दो कैदी अभी भी फरार हैं. एसपी ने कहा कि, कोविड केयर सेंटर में तैनात पुलिस पदाधिकारी व पुलिस जवान पर कार्रवाई होगी. जानकारी के मुताबिक, कैदी बाथरूम की खिड़की तोड़कर और गमछी पेड़ के सहारे फरार हुए हैं.

इससे पहले, बोकारो में शनवार को पाए गए 11  कोरोना पॉजिटिव में से 6 गायब हो गए हैं. इसको लेकर जिले में हड़कंप मंच गया है. जानकारी के अनुसार, बोकारो के स्वास्थ्य विभाग लगातार उनसे संपर्क साधे हुए हैं. लेकिन ना तो वह फोन उठा रहे हैं और ना ही किसी तरह का कोई जवाब मिल पा रहा है. शनिवार को इन 11 मरीजों का जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी. जहां पांच की ट्रेसिंग तो हो गई और सभी को आइसोलेशन में शिफ्ट कराया गया. लेकिन बाकी 6 अब भी गायब हैं, जो बोकारो स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का विषय बन गया है.

वहीं, स्वास्थ्य कोविड मरीजों का पता लगाने की हरसंभव कोशिश कर रही है. लेकिन अभी तक उनकी कोई जानकारी नहीं हो पा रही है. ऐसे में अब बोकारो जिला स्वास्थ्य विभाग को पुलिस की मदद लेनी पड़ रही है. स्वास्थ्य विभाग ने इन लापता हुए 6 मरीजों को खोजने के लिए पुलिस से संपर्क साधा है. साथ ही, इस पर मामला दर्ज करने की भी कवायद की जा रही है. ताकि आगे से कोई भी व्यक्ति जांच के बाद गायब ना हो सके.

बता दें कि, बीते दिनों लातेहार और हजारीबाग से भी कोविड पॉजिटिव मरीज फरार हो गए थे. हालांकि, बाद में दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.