रांची में सक्रिय हुआ 3 पहाड़ी गैंग, पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार
Advertisement

रांची में सक्रिय हुआ 3 पहाड़ी गैंग, पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार

पुलिस ने मोबाइल चोरी के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक पहाड़ी गैंग का सक्रिय सदस्य है, जिसे पॉकेट मारी करने के दौरान रंगे हाथों पकड़ा गया है.

रांची में 3 पहाड़ी गैंग का एक सदस्य गिरफ्तार हुआ है. (फाइल फोटो)

रांची: त्यौहार के आने के साथ ही राजधानी में 3 पहाड़ी गिरोह सक्रिय हुआ है. अनलॉक-5 के तहत विभिन्न चीजों में छूट दी गई है. इसी को लेकर दुर्गा पूजा (Durga Puja) की तैयारी भी शुरू हो गई. वहीं, त्योहारों के इस मौसम में राजधानी रांची में एक गिरोह सक्रिय हुआ है, जिसका नाम है 'पहाड़ी गिरोह'. पहाड़ी गिरोह झारखंड के साहिबगंज इलाके का है जो भीड़भाड़ वाले इलाके में आपकी जेब से पल भर में मोबाइल उड़ा लेने का हुनर रखता है.

दरअसल, पुलिस ने मोबाइल चोरी के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक पहाड़ी गैंग का सक्रिय सदस्य है, जिसे पॉकेट मारी करने के दौरान रंगे हाथों पकड़ा गया है. वहीं, मामले की जानकारी देते हुए रांची सिटी एसपी सौरभ ने बताया कि तीन पहाड़ी गैंग का काम उस वक्त शुरू होता है, जब त्योहारों का सीजन आता है.

उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष दुर्गा पूजा सहित अन्य पर्व के मौके पर साहिबगंज का यह गिरोह राजधानी पहुंचता है और मोबाइल उड़ाने के बाद लोगो को चकमा देकर फरार हो जाता है. फिर मोबाइल को झारखंड के दूसरे जिलों में भेज दिया जाता है. गिरोह के द्वारा चोरी की गई मोबाइल अक्सर अपराधी तत्व के लोग इस्तेमाल करते हैं. चाहे वह साइबर अपराधी क्यों ना हो, कई बार चोरी की गई मोबाइल कार लोकेशन बांग्लादेश सहित अन्य देशों से मिलती है.

वहीं, तीन पहाड़ी गिरोह के सदस्यों को पहले भी रांची पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है. फिर से एक बार सक्रिय होने से कहीं ना कहीं पुलिस के लिए चुनौती है. क्योंकि आने वाले दिनों में कई पर्व त्यौहार सामने हैं और ऐसे में यह भीड़ का फायदा उठाना जानते हैं.