खूंटी: गांव में एक परिवार के तीन सदस्य कई दिनों से गायब, हत्या की आशंका

गायब हुए बिरसा मुंडा की विवाहिता बेटी ने बताया कि विगत 8 अक्टूबर 2020 को वह अपने ससुराल से मायके कूदा गांव पहुंची तो उसके पिताजी बिरसा मुंडा समेत परिवार का कोई सदस्य घर पर नहीं थे.

खूंटी: गांव में एक परिवार के तीन सदस्य कई दिनों से गायब, हत्या की आशंका
गांव में एक परिवार के तीन सदस्य कई दिनों से गायब. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मनोज/खूंटी: बिहार के खूंटी जिले अंतर्गत साइको थाना क्षेत्र के कूदा गांव में कई दिनों से एक परिवार के माता-पिता व  बेटी गायब है. परिजन द्वारा आशंका जताई जा रही है कि तीनों को मारकर हत्या कर दी गई होगी. वहीं, बड़ी बेटी ने उक्त संबंध में खूंटी पुलिस के समक्ष एफआईआर (FIR) दर्ज कर न्याय की गुहार लगाई है.

इधर, गायब हुए बिरसा मुंडा की विवाहिता बेटी ने बताया कि विगत 8 अक्टूबर 2020 को वह अपने ससुराल से मायके कूदा गांव पहुंची तो उसके पिताजी बिरसा मुंडा समेत परिवार का कोई सदस्य घर पर नहीं थे. घर का सामान तितर-बितर था और दरवाजा खुला हुआ था. 

आसपास के लोगों से पता चला कि उसके घर देर रात अज्ञात अपराधियों ने घर में घुसकर मारपीट करते हुए उसके पिताजी माता और उसकी बहन को घर से बाहर निकाल रहे थे. इसके बाद से संबन्धित परिवार का कहीं कोई पता नहीं है. वहीं, एफआईआर की कॉपी में कूदा गांव निवासी सोमा मुंडा, विसराय मुंडा तथा रघु मुंडा के नाम एफआईआर में दर्ज किया गया है.

बताया जा रहा है कि सभी आरोपियों से बिरसा मुंडा से जमीन विवाद को लेकर विवाद चल रहा था. एक सप्ताह पूर्व ही संबंधित आरोपियों ने बिरसा मुंडा की पत्नी को डायन करार करते हुए विवाद खड़ा कर दिया था. इसके बाद से उक्त विवाद सामने आया. खूंटी के एसडीपीओ आशिष महली ने बताया कि छानबीन जारी है. जमीन विवाद और डायन बिसाहन मामले पर भी पड़ताल जारी है. जल्द ही खुलासा कर लिया जाएगा.