बिहार से जम्मूतवी घूमने गए 300 श्रद्धालु फंसे, घर वापसी की सरकार से लगा रहे गुहार

कोरोना वायरस के लॉकडाउन में बिहार के पटना से जम्मूतवी तक घूमने गए लगभग 300 श्रद्धालु फंस गए हैं और घर वापस आने के लिए गुहार लगा रहे हैं. यह श्रद्धालु जम्मूतवी गए थे तो उस दौरान देश में किसी भी तरह की लॉकडाउन नहीं था.

बिहार से जम्मूतवी घूमने गए 300 श्रद्धालु फंसे, घर वापसी की सरकार से लगा रहे गुहार
कोरोना वायरस के लॉकडाउन में बिहार के पटना से जम्मूतवी तक घूमने गए .

पटना: कोरोना वायरस के लॉकडाउन में बिहार के पटना से जम्मूतवी तक घूमने गए लगभग 300 श्रद्धालु फंस गए हैं और घर वापस आने के लिए गुहार लगा रहे हैं. यह श्रद्धालु जम्मूतवी गए थे तो उस दौरान देश में किसी भी तरह की लॉकडाउन नहीं था.

सभी नवरात्र से पहले माता रानी के दर्शन के लिए गए थे लेकिन कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिए सरकार द्वारा पूरे देश मे लगाए गए लॉकडाउन में लौटते वक्त फंस गए हैं. लॉकडाउन की वजह से यह श्रद्धालु को लौटने के लिए कोई भी ट्रेन और बस में नहीं मिली. जिसकी वजह से उन्हें जम्मूतवी में ही शरण दिया गया है.

परेशानी की बात ये है कि इनके सारे पैसे भी खत्म हो चुके हैं जिसकी वजह से इनकी मुश्किलें और बढ़ गई है. अपनी परेशानी को बढ़ता देख उन्होंने अपने आपको और 300 लोगों को घर पहुंचाने के लिए सरकार से गुहार लगाई है.

दरअसल, सभी 14 तारीख को जम्मू घूमने गए थे और अब यह कोरोना की वजह से लॉकडाउन में फसे हुए हैं. हांलाकि एक जगह लोग शरण लिए हुए हैं और जम्मू सरकार द्वारा इनके शिविर में ही खाने पीने की व्यवस्था की गई है.

इसके बावजूद बच्चे, बूढ़े , महिलाएं और जवान सभी परेशान हैं. सबसे बड़ा कारण है इनके पास से पैसे समाप्त हो गए हैं और बाजार निकलने से भी कोई फायदा नहीं हो रहा है.