छपरा: राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ, ट्रेफिक नियमों के प्रति किया गया जागरूक

पुलिस उपाधीक्षक इंद्रजीत बैठा ने कहा कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत आम लोगों में दुर्घटनाओं से बचने, यातायात नियमों का पालन करने के लिए जन जागृति के प्रयास किए जाएं.

छपरा: राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ, ट्रेफिक नियमों के प्रति किया गया जागरूक
गुलाब का फूल देकर राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ किया गया.

छपरा: बिहार के छपरा में यातायात पुलिस उपाधिक्षक इंद्रजीत बैठा ने थाना चौक से दोपहिया और चार पहीयां वाहनों में सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा का स्टीकर लगवाया. इसके साथ ही बिना हेमलेट वाहन चालकों को गुलाब का फूल देकर 31वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ किया.

बता दें कि इस बार सड़क सुरक्षा सप्ताह की थीम 'सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा’ रखी गई है. इस दौरान यातायात पुलिस उपाधीक्षक इंद्रजीत बैठा ने कहा कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत आम लोगों में दुर्घटनाओं से बचने, यातायात नियमों का पालन करने के लिए जन जागृति के प्रयास किए जाएं.

इसके साथ ही दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति को मानवता के आधार पर चिकित्सा सुविधा सुलभ करवाएं, इसी में सड़क सुरक्षा सप्ताह की सार्थकता हैं. उन्होंने कहा कि लोग दुर्घटनाओं को रोकने व बचने के लिए यातायात नियमों के प्रति जागरूक हो और इनका पालना करें.

बता दें कि सड़क सुरक्षा अभियान में मेलोड्रामा वेलफेयर सोसाइटी, रोटी बैंक, लियो कल्ब टाउन आदि सामाजिक एवं स्वयंसेवी संस्थाओं का सहयोग रहा. इस दौरान रिफलेक्टर व सडक सुरक्षा संबंधी सामग्री का वितरण किया गया. 

पुलिस अधिकारी ने कहा कि कॉलेज व स्कूल में सड़क सुरक्षा कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा. वहीं, यातायात नियमों का उल्लघंन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी.