बगहा: शराब कारोबारी डाल-डाल तो पुलिस पात-पात, नाव पर लदा 35 कार्टन शराब का खेप हुआ बरामद
Advertisement

बगहा: शराब कारोबारी डाल-डाल तो पुलिस पात-पात, नाव पर लदा 35 कार्टन शराब का खेप हुआ बरामद

 पुलिस की छापेमारी के दौरान 35 कार्टून से कुल 1680 बोतल विदेशी व्हिस्की शराब बरामद हुआ. हालांकि कुछ शराब कारोबारी अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकले. वहीं एक पेशेवर धंधेबाज भिखारी यादव को गिरफ्तार कर लिया गया. 

बगहा: शराब कारोबारी डाल-डाल तो पुलिस पात-पात, नाव पर लदा 35 कार्टन शराब का खेप हुआ बरामद.

इमरान अजीज/बगहा: बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद यूपी और नेपाल सीमा पर शराब कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है. शराब कारोबारी डाल-डाल तो पुलिस पात-पात रोक थाम में जुटी है. इसी कड़ी में पश्चिम चंपारण जिले के धनहा थाना पुलिस ने गुप्त सूचना पर रहमान नगर के समीप गंडक दियारा से नाव पर लदा 35 कार्टून में रखे गए 1680 बोतल देशी और 555 बोतल विदेशी शराब की बड़ी खेप बरामद किया है. साथ ही पुलिस को एक कारोबारी को भी गिरफ्तार करने में सफलता मिली है.

जानकारी के मुताबिक शराब कारोबारी शराब की बड़ी खेप को उत्तर प्रदेश से गंडक दियारे के रास्ते नाव पर लाद कर शराब की बड़ी खेप को नदी पार करा रहे थे. उसी दौरान पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर शराब के साथ शराब कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया साथ ही पुलिस ने नाव को भी जप्त कर लिया है.

मामले में बगहा एसडीपीओ कैलाश प्रसाद ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि शराब कारोबारी भिखारी यादव शराब की बड़ी खेप को दियारे के रास्ते बगहा के तरफ पहुंचाने वाले हैं. सूचना के आधार पर गठित टीम द्वारा छापेमारी की गई, जहां थाना क्षेत्र के रहमाननगर दियारे के नदी घाट से शराब की खेप को बरामद किया गया.

बता दें कि पुलिस की छापेमारी के दौरान 35 कार्टून से कुल 1680 बोतल विदेशी व्हिस्की शराब बरामद हुआ. हालांकि कुछ शराब कारोबारी अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकले. वहीं एक पेशेवर धंधेबाज भिखारी यादव को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार कारोबारी की पहचान बगहा थाना क्षेत्र के खैरटवा गांव निवासी भिखारी यादव के रूप में हुई है. 

एसडीपओ कैलाश प्रसाद ने बताया कि गिरफ्तार शराब कारोबारी के विरुद्ध नदी थाना में इसके पहले भी कांड संख्या 35/18 दर्ज है. कारोबारी को पूर्व में नदी थाना पुलिस ने शराब तस्करी के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था और आज फ़िर शराब कारोबारी भिखारी यादव को जेल भेजा गया है. 

गिरफ्तार कारोबारी ने कुछ और कारोबारियों के नाम का खुलासा किया है, जिसको पुलिस ने अभी गुप्त रखा है और शराबबंदी की सफलता समेत इसके रोकथाम को लेकर सघन छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है ताकि बिहार में सीमा क्षेत्रों शराब की तस्करी पर लगाम कसने में कामयाबी मिल सके.