close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहारः कैमूर में 38 शिक्षकों को किया गया बर्खास्त, फर्जी नियुक्ति पत्र का मामला

कैमूर के भगवानपुर प्रखंड क्षेत्र के अलग-अलग स्कूलों में कार्यरत 38 शिक्षकों को बर्खाश्त कर दिया गया है. यह कार्रवाई जिला प्रशासन की ओर से की गई है.

बिहारः कैमूर में 38 शिक्षकों को किया गया बर्खास्त, फर्जी नियुक्ति पत्र का मामला
कैमूर में 38 शिक्षकों को बर्खास्त किया गया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

कैमूरः बिहार में शिक्षक नियुक्ति को लेकर काफी समय से फर्जीवाड़े की बात सामने आ रही है. पहले भी कई शिक्षकों को फर्जी नियुक्ति पत्र के मामले में बर्खास्त किया गया है. अब एक बार फिर फर्जी नियुक्ति पत्र के मामले में 38 शिक्षकों को बर्खास्त किया गया है.

मामला कैमूर का है जहां भगवानपुर प्रखंड क्षेत्र के अलग-अलग स्कूलों में कार्यरत 38 शिक्षकों को बर्खाश्त कर दिया गया है. यह कार्रवाई जिला प्रशासन की ओर से की गई है. बताया जा रहा है कि शिक्षकों ने फर्जी हस्ताक्षर बनाकर योगदान पत्र तैयार किया था.

खबरों के अनुसार, बर्खास्त शिक्षक तत्कालीन बीडीओ रामजी पासवान के फर्जी हस्ताक्षर बनवाए और योगदान पत्र तैयार किया. जिसके बाद अलग-अलग स्कूलों में कार्यरत थे.

वहीं, मामला 18 जून को जब संज्ञान में आया तो भगवानपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने थाने में सभी शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया था. जिसके बाद डीएम ने 5 सदस्य टीम का गठन कर जांच के आदेश दिए थे. जांच में मामला साफ हुआ तो प्रखंड विकास पदाधिकारी से फोन पर बात करने के बाद सभी 38 शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया है.

डीएम ने बताया कि 38 शिक्षकों का सत्यापन कराने पर उनकी नियुक्ति पत्र फर्जी पाया गया. अब उनके ऊपर मामला दर्ज करा कर पुलिस जांच कर रही है. सभी लोगों के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगा. फिलहाल उन्हें तत्काल सेवा से मुक्त कर दिया गया है.