बिहार: 15 साल की लड़की के साथ गैंगरेप, फिर सिर मुंड़वाकर घुमाने के मामले में 4 गिरफ्तार
Advertisement

बिहार: 15 साल की लड़की के साथ गैंगरेप, फिर सिर मुंड़वाकर घुमाने के मामले में 4 गिरफ्तार

पीड़िता की मां का आरोप है कि जब वह अपनी बेटी को न्याय दिलाने के लिए 21 अगस्त को पंचायत में हाजिर हुई, तब पंचायत के लोगों ने पीड़िता को ही गलत साबित करते हुए उसके सिर के बाल मुंड़वाकर गांव में घुमवाया.

.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

गया: बिहार के गया जिले के मोहनपुर थाना क्षेत्र में एक नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म किए जाने और फिर न्याय मांगने के लिए पंचायत में पहुंची पीड़िता को दोषी करार देकर उसके सिर के बाल मुंडवाकर उसे गांव में घुमाने के मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मोहनपुर के थाना प्रभारी रविभूषण ने मंगलवार को आईएएनएस को बताया कि पीड़िता के पंचायत में सिर मुंडवाकर गांव में सजा देने वालों में से चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 14 अगस्त की शाम मोहनपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 15 वर्षीय लड़की अपने घर से बाहर निकली थी कि एक चार पहिया वाहन पर सवार लोगों ने उसे अपने वाहन पर बैठा लिया और उसे वहां से कही लेकर चले गए.  आरोप है कि इन सभी छह लोगों ने लड़की से दुष्कर्म किया और उसके बाद वे उसे पंचायत भवन की छत पर छोड़कर भाग गए. 

पीड़िता ने महिला थाने में रविवार को प्राथमिकी दर्ज कराई और आरोप लगाया कि घटना के बाद पीड़िता बेहोश हो गई थी और दूसरे दिन किसी ने पीड़िता को देखा और उसकी सूचना उसके घर वालों को दी.  पीड़िता ने एक आरोपी की पहचान कर ली है.

पीड़िता की मां का आरोप है कि जब वह अपनी बेटी को न्याय दिलाने के लिए 21 अगस्त को पंचायत में हाजिर हुई, तब पंचायत के लोगों ने पीड़िता को ही गलत साबित करते हुए उसके सिर के बाल मुंड़वाकर गांव में घुमवाया. पीड़िता अपने परिजनों के साथ किसी तरह रविवार को पुलिस के पास पहुंची और पूरी बात बताई.

गया महिला थाने की प्रभारी रवि रंजना कुमारी ने मंगलवार को बताया कि सामूहिक दुष्कर्म और पॉस्को एक्ट के तहत दर्ज प्राथमिकी में एक व्यक्ति को नामजद, जबकि अन्य पांच अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है.  पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. पंचायत में उपस्थित लोगों के खिलाफ मोहनपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है, जिसमें पंचायत के छह सदस्यों को नामजद आरोपी बनाया गया है. 

मोहनपुर के थाना प्रभारी ने बताया कि चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है तथा अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. बिहार राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा ने इस घटना पर स्वत: संज्ञान लेते हुए गया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर इस मामले की पूरी रिपोर्ट मांगी है.