close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रक्सौल: प्रतिबंधित मटर की छापेमारी करने गई पुलिस को मिला 40 BMW बाइक, उड़े होश

भारत-नेपाल सीमा बॉर्डर से रक्सौल कस्टम ने सैकड़ों बैग विदेशी प्रतिबंधित मटर के साथ 40 बीएमडब्लू स्पोर्ट्स बाइक बरामद किया है. रक्सौल कस्टम, एसएसबी और रक्सौल पुलिस ने आईसीपी बाईपास सड़क के साईं राइस मिल में छापेमारी करने पहुंची तो हक्का बक्का रह गई.

रक्सौल: प्रतिबंधित मटर की छापेमारी करने गई पुलिस को मिला 40 BMW बाइक, उड़े होश
गोदाम में विदेशी प्रतिबंधित मटर की सैकड़ों बैग छुपा कर रखे गए हैं. (फाइल फोटो)

राकेश कुमार, रक्सौल: बिहार-नेपाल सीमा बॉर्डर से रक्सौल कस्टम ने सैकड़ों बैग विदेशी प्रतिबंधित मटर के साथ 40 बीएमडब्लू स्पोर्ट्स बाइक बरामद किया है. बिहार के रक्सौल कस्टम, एसएसबी और रक्सौल पुलिस ने आईसीपी बाईपास सड़क के साईं राइस मिल में छापेमारी करने पहुंची तो हक्का बक्का रह गई. कस्टम की टीम पहुंची थी तस्करी के मटर तलाशने पर मामला कुछ और ही निकला. 

रक्सौल कस्टम को गुप्त सूचना मिली थी कि साईं राइस मिल के गोदाम में विदेशी प्रतिबंधित मटर की सैकड़ों बैग छुपा कर रखे गए हैं. खबर की पुष्टि के लिए रक्सौल कस्टम ने ताला तोड़ कर अंदर प्रवेश किया तो कस्टम की टीम हक्का-बक्का रह गई. साईं राइस मिल के अंदर तीन और गोदाम बने थे. 

 

रक्सौल

तीनों गोदाम का ताला बारी-बारी से तोड़ा गया तो एक गोदाम में सैकड़ो बोरा विदेशी प्रतिबंधित मटर मिला, दूसरा गोदाम खाली था. परंतु तीसरे गोदाम में 40 पीस बीएमडब्लू की महंगी स्पोर्ट्स बाइक का अलग अलग मॉडल छुपा कर रखा गया था. कस्टम विभाग जांच में जुट हुआ है कि ये बाइक कहां से कैसे आई है. नेपाल भेजेन के लिए इंडिया में क्यों छुपा कर रखे थे? क्या एक-एक कर बीएमडब्लू की बाइक को नेपाल भेजा जा रहा था?

अब कस्टम के अधिकारी गोदाम भाड़ा पर लेने वाले सख्त का इंतजार कर रही है ताकि दो माह से छुपा कर रखे बीएमडब्लू मोटरसाइकिल की हकीकत जान सके. टैक्स की बात करें तो वाहनों पर नेपाल कस्टम ड्यूटी ज्यादा है. नेपाल में बाइक पर 225% इम्पोर्ट टैक्स लगता है. भारत की 50 हजार की बाइक नेपाल में टैक्स के बाद दो से ढाई लाख में बिकती है.

छापेमारी में गोदाम से बरामद बीएमडब्लू बाइक की कई महंगे मॉडल शामिल है. मामले हाइप्रोफाइल होने के कारण कस्टम के अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे है.