बिहार में मिले कोरोना के 43 नए केस, संक्रमितों की संख्या पहुंची 2686
Advertisement

बिहार में मिले कोरोना के 43 नए केस, संक्रमितों की संख्या पहुंची 2686

बिहार स्वास्थ्य विभाग ने पृष्ठि करते हुए कहा है कि, सोमवार को 43 कोरोना वायरस पॉजिटिव केस आए हैं. इसके बाद, राज्य में कोरोना से संक्रमितों की संख्या 2643 पहुंच गई है. 

 

कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमितों की संख्या अब 2686 हो गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: बिहार में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमितों की संख्या अब 2686 हो गई है. सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 43 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. जिसके बादर राज्य में कोरोना संक्रमितों का संख्या और भी बढ़ गई है.

43 पाए संक्रमितों में अरवल के 3, भोजपुर के 6, सहरसा के 10, भागलपुर के 3, सुपौल के 3, सीवान के 2, नालंदा के 1, पटना के 8 और मधुबनी के 7 लोग शामिल हैं. 

वहीं, इसके पहले सोमवार को 69 और भी नए कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की पृष्ठि हुई है. बिहार स्वास्थ्य विभाग ने पृष्ठि करते हुए कहा है कि इसमें भोजपुर, मधेपुरा, शेखपुरा. लखीसराय, समस्तीपुर व रोहतास से 1-1, औरंगाबाद, मुंगेर व सारण से 2, गोपालगंज, खगड़िया व मधुबनी से 3-3, बेगूसराय व कटिहार से 9-9, दरभंगा से 13, सहरसा से 11 और अररिया से 6 कोरोना वायरस संक्रमित मिले हैं.

वहीं, राज्य में अब तक 13 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है. इधर, बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने निर्देश जारी कर कहा है कि, अब होम क्वारेंटाइन में रहने वाले की प्रतिदिन जांच होगी. साथ ही, कोरोना वायरस का लक्षण मिलते ही, उन्हें कोविड अस्पताल भेजा जाएगा.

इसको लेकर, बिहार सरकार ने राज्य के सभी जिलाधिकारियों और सिविल सर्जन को पत्र भेजा है. बता दें कि, बिहार में प्रवासियों के आने से बाद से लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है. राज्य के सभी 38 जिलों में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल चुका है.