झारखंड: धनबाद में महिला के पास से ट्रेन में मिला 46 जिंदा कछुआ, हुई गिरफ्तार
Advertisement

झारखंड: धनबाद में महिला के पास से ट्रेन में मिला 46 जिंदा कछुआ, हुई गिरफ्तार

धनबाद स्टेशन पर जोधपुर हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन में सफर कर रही महिला के पास से 46 जीवित कछुआ बरामद हुआ है. रेल पुलिस का कहना है कि वन्य प्राणी कछुआ का अवैध रूप से तस्करी करने की सूचना मिलने पर स्पेशल टास्क फोर्स ने ट्रेन के बोगी में छापामारी की है.

महिला के पास से 46 जीवित कछुआ बरामद हुआ है.

धनबाद: झारखंड के धनबाद स्टेशन पर जोधपुर हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन में सफर कर रही महिला के पास से 46 जीवित कछुआ बरामद हुआ है. रेलवे पुलिस का कहना है कि वन्य प्राणी कछुआ का अवैध रूप से तस्करी करने की सूचना मिलने पर स्पेशल टास्क फोर्स ने ट्रेन के बोगी में छापामारी की है.

छापेमारी में मुगलसराय से सवार हुई आरती देवी नाम ती महिला के पास से दो बैग बरामद हुआ. जिससे 46 जीवित कछुआ को जप्त किया गया. बाद में रेल पुलिस ने मामले की जानकारी वन विभाग को दिया.

आनन-फानन में वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचकर रेंजर आर बी प्रसाद के नेतृत्व में कछुआ को जप्त किया और महिला को हिरासत में लेकर वन विभाग के कार्यालय पहुंच गए. जहां पर रेंजर आरबी प्रसाद ने बताया कि उक्त महिला के अनुसार वह अक्सर कछुआ बेचने के लिए हावड़ा जाती थी. लेकिन रेल पुलिस की सतर्कता से वजह से आज वह दबोच ली गई.

हालांकि रेल पुलिस और वन विभाग को आशंका है कि इस मामले में एक बड़ा गिरोह शामिल है. वन विभाग बरामद हुआ कछुवा को मैथन डैम में छोड़ देने की बात कह रही है साथ ही आरोपी महिला को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है.