Muzaffarpur: जहरीली शराब मौत मामले से नाराज हैं DM, SP-SSP से मांगा स्पष्टीकरण

Muzaffarpur:जहरीली शराब से मौत मामले में DM प्रणव कुमार ने अधीक्षक मध्य निषेध से 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है. DM ने आदेश मादक द्रव्य के निषेध हेतु कार्रवाई में लापरवाही को लेकर स्पष्टीकरण मांगा है. 

Muzaffarpur: जहरीली शराब मौत मामले से नाराज हैं DM, SP-SSP से मांगा स्पष्टीकरण
जहरीली शराब से मुजफ्फरपुर में पांच लोगो की मौत हो गई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर के कटरा थाना क्षेत्र के दरगाह गांव में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत हो गई. इस मामले में DM ने डीपीएम जीविका को सख्त निर्देश देते हुए कहा, 'जीविका दीदियों के द्वारा गांव और आसपास में यह सुनिश्चित कराएं कि किसी प्रकार का कोई खतरा तो नहीं है.' 

मुजफ्फरपुर के कटरा थाना क्षेत्र के दरगाह गांव में जहरीली शराब से 5 मौत के बाद जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने SSP और पुलिस अधीक्षक मद्य निषेध को पत्र लिखा और कहा कि दरगाह गांव और आसपास के क्षेत्रों में सघन छापेमारी जांच और वाहन तलाशी कर यह सुनिश्चित करें कि घटना इस तरह दोबारा ना हो. 

ये भी पढ़े-9 साल की बच्ची के साथ रेप-हत्या मामले में आरोपी दोषी करार, POCSO के तहत सुनाई गई फांसी की सजा

जहरीली शराब से मौत मामले में DM प्रणव कुमार ने अधीक्षक मध्य निषेध से 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है. DM ने आदेश मादक द्रव्य के निषेध हेतु कार्रवाई में लापरवाही को लेकर स्पष्टीकरण मांगा है. 

ये भी पढ़े-कानून बनने के बाद भी जारी है अत्याचार! फोन पर पति ने 2 बच्चों की मां को दिया 3 तलाक

इस मामले में एक मृतक विनोद मांझी का पोस्टमार्टम (Postmorterm) और विसरा रिपोर्ट जल्द उपलब्ध कराने के लिए DM ने SKMCH प्राचार्य को भी पत्र लिखा है. बता दें कि बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो चुकी है. बिहार में शराब बिक्री और पीने पर रोक है पर लगातार राज्य के अलग-अलग जिलों में शराब की भारी खेप मिलती रही है, जिससें सरकार के शाराब बंदी के दावे की पोल खुलती रही है. शाराब बंदी के मामले में विपक्ष भी नीतीश सरकार पर लागातार निशाना साधता रहा है.