झारखंड: एक ही परिवार के 5 लोगों के लापता होने का हुआ खुलासा, जमीन विवाद में हुई हत्या
Advertisement

झारखंड: एक ही परिवार के 5 लोगों के लापता होने का हुआ खुलासा, जमीन विवाद में हुई हत्या

इस मामले में एक महिला सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने गिरफ्तार लोगों के निशानदेही पर पांचों लोगों के नर कंकाल भी बरामद कर लिया है.

इस मामले में एक महिला सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चाईबासा: झारखंड (Jharkhand) के पश्चिम सिंहभूम जिला पुलिस ने टोंटो थाना के बाईहातू गांव में पांच माह से एक परिवार के पांच लोगों के लापता होने के मामले का आज खुलासा कर दिया है. सभी पांच लोगों की हत्या जुलाई माह में ही जमीन विवाद में गांव के रिश्तेदारों ने ही कर दिया था. इस मामले में एक महिला सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने गिरफ्तार लोगों के निशानदेही पर पांचों लोगों के नर कंकाल भी बरामद कर लिया है.

कोल्हान डीआईजी राजीव रंजन और एसपी अजय लिंडा ने संवाददाता सम्मेलन में मामले का खुलासा करते हुए कहा कि बाईहातू गांव के कैरा लागुरी, उसकी पत्नी और तीन बच्चों की हत्या जमीन विवाद में उसके रिश्तदारों ने कर दिया था और गांव से कई किमी दूर नदी के किनारे दफना दिया था. आरोपियों में गिरफ्तार एकमात्र महिला मृतक की सगी चाची है. जिसके साथ गांव के कई लोगों ने कैरा लागुरी और उसके परिवार को ही जमीन के लिए खत्म कर दिया.

हत्या के करीब दो माह बाद मृतक कैरा लागुरी की बहन ने टोंटो पुलिस को भाई-भाभी और उसके बच्चों को लापता होने की सूचना दी, मामला दर्ज हुआ, लेकिन पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला, गांव वालें और आरोपी पुलिस को लगातार गुमराह करते रहे.

लेकिन, मृतक की बहन हत्या की आशंका जताते हुए चाईबासा में ही धरना पर बैठ गई, पुलिस पर लगातार दबाब बनाती रही. एक समय तो वह सीएम के पास पदयात्रा कर न्याय की गुहार लगाने वाली थी लेकिन पुलिस ने आधे रस्ते से ही उसकी बहन समझा बुझाकर वापस ले आई. अतंत: बहन की जिद के आगे पुलिस को जांच और तेज करनी पड़ी और नतीजा यह हुआ की मृतक का मोबाइल का लोकेशन पता चल गया, जिसके आधार पर पुलिस ने सबसे पहले उस व्यक्ति को पकड़ा और पूछताछ की तो सारा मामला परत दर परत खुल गया.