close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड: नक्सली हमले में 5 पुलिसकर्मी शहीद, घात लगाकर की अंधाधुंध गोलीबारी

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने नक्सली हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि सरकार नक्सलियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई जारी रखेगी.

झारखंड: नक्सली हमले में 5 पुलिसकर्मी शहीद, घात लगाकर की अंधाधुंध गोलीबारी
झारखंड के सरायकेला खरसांवा जिले में तिरुलडीह थाना क्षेत्र में पश्चिम बंगाल की सीमा के निकट संदिग्ध माओवादियों ने शाम घात लगाकर हमला किया और गश्त पर निकले पुलिसकर्मियों की गाड़ी पर चारों तरफ से गोलीबारी की.

रांची: झारखंड के सरायकेला जिले में शुक्रवार को नक्सलियों के हमले में पांच पुलिसकर्मी शहीद हो गए. राज्य में लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद से सुरक्षा बलों पर नक्सलियों का यह तीसरा हमला है. पुलिस महकमे के एक प्रवक्ता के अनुसार, सरायकेला जिले में तिरुलडीह थाना क्षेत्र के बुकरू बाजार में गश्त कर रही पुलिस टीम पर नक्सलियों ने हमला कर दिया, जिसमें दो सहायक उपनिरीक्षकों और तीन हवलदार शहीद हो गए. नक्सली शहीद हुए पुलिस जवानों की राइफलें भी ले गए.

घटना के बाद जिला मुख्यालय से जवानों की अतिरिक्त टीमें घटनास्थल पर भेजी गईं. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हमले की निंदा की और कहा कि पुलिस जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी. इससे पहले, 2 जून को दुमका जिले में हुई मुठभेड़ में एक सुरक्षाकर्मी शहीद हो गया था और अन्य चार घायल हो गए थे. सरायकेला में ही 28 मई को नक्सलियों द्वारा किए गए बारूदी सुरंग विस्फोट में 16 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे. 

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने नक्सली हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि सरकार नक्सलियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई जारी रखेगी. सरायकेला खरसांवा में हुए नक्सली हमले में पांच जवानों के शहीद होने पर शोक संदेश जारी करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दुख की इस घड़ी में समस्त झारखंडवासी और सरकार शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों के साथ है. उन्होंने कहा कि राज्य में अंतिम सांसें गिन रहे नक्सलवादियों ने बौखलाहट में इस घटना को अंजाम दिया है. इस घटना से राज्य सरकार और सुरक्षाकर्मियों का मनोबल न टूटेगा और न ही विचलित होगा. सरकार कठोर कार्रवाई जारी रखेगी.

उल्लेखनीय है कि झारखंड के सरायकेला खरसांवा जिले में तिरुलडीह थाना क्षेत्र में पश्चिम बंगाल की सीमा के निकट संदिग्ध माओवादियों ने शाम घात लगाकर हमला किया और गश्त पर निकले पुलिसकर्मियों की गाड़ी पर चारों तरफ से गोलीबारी की. झारखंड के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एवं प्रवक्ता मुरारीलाल मीणा ने बताया कि गश्त पर निकले पुलिस जवानों के दल को माओवादियों ने बंगाल की सीमा के निकट तिरुलडीह थाना क्षेत्र में जंगलों में चारों ओर से घेर लिया और अंधाधुंध गोलीबारी की जिससे दो सहायक पुलिस निरीक्षकों और तीन सिपाहियों की मौत हो गयी. हमलावर जवानों के हथियार भी लूटकर अपने साथ ले गये.