close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना: शेल्टर होम से भाग गई थीं 5 दिव्यांग लड़कियां, पुलिस ने किया बरामद

पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के आशा किरण शेल्टर होम से ही बीते वर्ष अक्टूबर के आसपास पांच लड़कियां के भागने का मामला सामने आया था. जिसमे चार लड़कियां बरामद कर ली गई थी.

पटना: शेल्टर होम से भाग गई थीं 5 दिव्यांग लड़कियां, पुलिस ने किया बरामद
प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना: पटना के पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र स्थित इंद्रपुरी रोड नंबर पांच के जेएम आसरा होम से मंगलवार को रात करीब 1:30 बजे साड़ी के फंदे के सहारे पांच लड़कियां फरार हो गई थीं. पुलिस ने सभी लड़कियों को बुधवार को बरामद कर लिया है. लड़कियां दिव्यांग बताई जा रही हैं. वही, देर रात पाटलिपुत्र की गश्ती पुलिस के द्वारा पूछे जाने पर लड़कियो ने जेएम शेल्टर होम से भागे जाने की बात बताई. वहीं, इस घटना की जानकारी डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर राकेश कुमार को मिलते ही मौके पर पहुंच भागने के कारण खोजने में जुटी रही है.

हालांकि, इस घटना की पुष्टि डीएसपी लॉ एंड और राकेश कुमार कर बताया कि शेल्टर होम की संचालिका से भी पूछताछ की जा रही है. फिलहाल सभी लड़कियां डरी-सहमी हैं इसलिए कुछ भी बताने से इंकार कर रही हैं. वहीं, पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच में जुटी हुई है. सूत्रों के मुताबिक जेएम शेल्टर होम की संचालिका ने अपने विभाग को एक माह पूर्व पत्र के द्वारा होम को खाली कर दूसरे जगह शिफ्ट करने की जानकारी दी थी. लेकिन, उसका कोई जवाब विभाग की ओर से नही आया. हालांकि इस बात की किसी ने पुष्टि नही की है.

गौरतलब है कि पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के आशा किरण शेल्टर होम से ही बीते वर्ष अक्टूबर के आसपास पांच लड़कियां के भागने का मामला सामने आया था. जिसमे चार लड़कियां बरामद कर ली गई थी. उसमें एक लड़की अपने माता-पिता के पास बंगाल चली गई थी. काफी दिनों के बाद इसकी जानकारी मिलते ही पटना पुलिस बंगाल से बरामद कर पटना लाई थी.