झारखंड: बेरमो में 60.20%, दुमका में 65.27% हुआ मतदान, EVM में कैद प्रत्याशियों की किस्मत
Advertisement

झारखंड: बेरमो में 60.20%, दुमका में 65.27% हुआ मतदान, EVM में कैद प्रत्याशियों की किस्मत

झारखंड में दो सीट दुमका और बेरमो में उपचुनाव हुआ. झारखंड के बेरमो में अपराह्न 4 बजे एवं दुमका में अपराह्न 5 बजे तक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

झारखंड: बेरमो में 60.20%, दुमका में 65.27% हुआ मतदान, EVM में कैद प्रत्याशियों की किस्मत.

रांची: झारखंड में दो सीट दुमका और बेरमो में उपचुनाव हुआ. झारखंड के बेरमो में अपराह्न 4 बजे एवं दुमका में अपराह्न 5 बजे तक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. अपराह्न 5 बजे तक बेरमो में 60.20 फीसदी और दुमका में 65.27 फीसदी मतदान हुआ. 

कोरोना काल में हुए उपचुनाव में वोटरों का उत्साह भी काफी दिख रहा है. झारखंड उपचुनाव में युवा वोटर से लेकर दिव्यांग और नए वोटरों में जबरदस्त उत्साह दिखा. अब दोनों सीटों पर उपचुनाव में खड़े प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम मशीन में कैद हो गई है.

झारखंड के बोकारो के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राजेश सिंह ने बूथों पर पहुंच कर मतदान का जायजा लिया. बेरमो विधानसभा पर हो रहे उपचुनाव में बूथ नंबर 289 और बूथ नंबर 293 पर पहुंच कर और मतदान केंद्र संख्या 300 और 301 पर पहुंचकर केंद्रों का निरीक्षण भी किया. 

बता दें कि झारखंड के दुमका विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी और जेएमएम प्रत्याशी बसंत सोरेन जो सीएम हेमंत सोरेन के छोटे भाई हैं, उनके बीच सीधी लड़ाई है. बेरमो विधानसभा सीट पर कांग्रेस विधायक राजेंद्र सिंह के निधन के बाद उनके बेटे को जेएमएम ने टिकट दिया है. वहां से भी जेएमएम प्रत्याशी की लड़ाई बीजेपी के प्रत्याशी से है.