बिहार में जारी है आकाशीय बिजली का कहर, शुक्रवार को अब तक 8 लोगों की मौत

स बीच अब तक सैकड़ों लोग इस आकाशीय बिजली की वजह से जान गंवा चुके हैं. एक बार फिर से शुक्रवार को बिहार में कई जगहों पर आकाशीय बिजली के प्रकोप से अब तक 8 लोगों की मौत की जानकारी मिली है.

बिहार में जारी है आकाशीय बिजली का कहर, शुक्रवार को अब तक 8 लोगों की मौत
बिहार में जारी है आकाशीय बिजली का कहर, शुक्रवार को अब तक 8 लोगों की मौत. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: बिहार में हर दिन लगातार मूसलाधार बारिश होती है और बारिश के साथ आकाशीय बिजली का कहर भी रोज ही बरपता है. इस बीच अब तक सैकड़ों लोग इस आकाशीय बिजली की वजह से जान गंवा चुके हैं. एक बार फिर से शुक्रवार को बिहार में कई जगहों पर आकाशीय बिजली के प्रकोप से अब तक 8 लोगों की मौत की जानकारी मिली है.

हालांकि यह आंकड़ा अभी बढ़ भी सकता है. मिली जानकारी के अनुसार बिहार के अररिया में आकाशीय बिजली की वजह से शुक्रवार को 4, पूर्णिया में 2, बांका और किशनगंज में 1-1 लोगों की मौत हो गई है. सरकार ने सभी मृतकों के परिजनों के लिए 4-4 लाख रुपए मुआवजे की राशि देने का ऐलान किया है.

अररिया के रानीगंज में आकाशीय बिजली की चपेट में तीन लोग आ गए हैं. रानीगंज अररिया के भरगामा प्रखंड में स्थित है.रानीगंज के परिहारी, बसेटी और परमानपुर में वज्रपात से एक-एक लोगों की मौत हुई है तो वहीं एक पलासी से और एक मौत भरगामा से हुई है. इस तरह से अररिया में आपदा पदाधिकारी शंभू कुमार की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक 5 लोगों की मौत हो चुकी है.

वही बिहार के किशनगंज में वज्रपात से दो लोगों की मौत हुई है. किशनगंज के टेढ़ागाछ प्रखंड के डाकपोखर में एक 14 वर्षीय बच्ची तो वहीं बहादुरगंज प्रखंड के निशंद्रा में एक 14 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई है.

बिहार में अब तक इस प्राकृतिक आपदा ने पिछले 16 दिनों में 200 के करीब जानें ले ली है. इसका कहर हर दिन बढ़ता ही जा रहा है.