बिहार में आसमानी बिजली से गुरुवार को हुई 7 मौतें, परिजनों को 4-4 लाख रुपये देने के निर्देश
Advertisement

बिहार में आसमानी बिजली से गुरुवार को हुई 7 मौतें, परिजनों को 4-4 लाख रुपये देने के निर्देश

 आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को वज्रपात से भोजपुर में दो, मुंगेर में दो तथा सुपौल, कैमूर और बांका में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई है.

 नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिए हैं. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार में गुरुवार को अलग-अलग जिलों में आसमानी बिजली गिरने (वज्रपात) से सात लोगों को मौत हो गई. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिए हैं. आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को वज्रपात से भोजपुर में दो, मुंगेर में दो तथा सुपौल, कैमूर और बांका में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन घटनाओं पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को अविलंब मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिए हैं.

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें. खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का अनुपालन करें. खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें.

उल्लेखनीय है कि पिछले 15 दिनों में राज्य में 170 से ज्यादा लोगों की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हुई है.