शर्मनाक: डायन होने का आरोप लगाकर काटी 70 वर्षीय महिला की जीभ
Advertisement

शर्मनाक: डायन होने का आरोप लगाकर काटी 70 वर्षीय महिला की जीभ

अंधविश्वास में गांव के लोगों ने एक बुजुर्ग महिला की जीभ काट ली. गांव के कई लोगों ने पीड़ित महिला पर डायन होने का आरोप लगाया है. 

गांव के कई लोगों ने पीड़ित महिला पर डायन होने का आरोप लगाया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रोहतास: बिहार के रोहतास जिले के तिलौथु थाना क्षेत्र में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. यहां अंधविश्वास में गांव के लोगों ने एक बुजुर्ग महिला की जीभ काट ली. गांव के कई लोगों ने पीड़ित महिला पर डायन होने का आरोप लगाया है. 

पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि रेडिया गांव में एक बुजुर्ग महिला के डायन होने के शक पर गांव के ही तीन लोगों ने घर में घुसकर उनकी जीभ काट डाली और सिर पर लोहे के रॉड से प्रहार किया. जख्मी महिला को सासाराम सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. 

रेडिया गांव निवासी स्वर्गीय दीपू रजवार की 70 वर्षीय विधवा राजकालो कुंअर अपने एक पोते व दो पोतियों के साथ शनिवार को घर में सो रही थी. आरोप है कि गांव के बिगहा टोले के नन्हक रजवार व उसके दोनों बेटे छट्टू रजवार और उदय रजवार घर में घुस आए और घटना को अंजाम दिया. 

तिलौथु के थाना प्रभारी प्रमोद कुमार ने बताया कि रविवार शाम पीड़िता की पोती संतरा के बयान पर इस मामले की एक प्राथमिकी तिलौथु थाना में दर्ज कर ली गई है, जिसमें नन्हक रजवार, छट्टू रजवार और उदय रजवार को नामजद आरोपी बनाया गया है. घटना के बाद से सभी आरोपी फरार बताए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया इस घटना के पीछे ओझा-गुणी की बात सामने आ रही है, पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.