Corona Update: झारखंड में कोरोन के 78 मरीज हुए ठीक, 79 केस एक्टिव

झारखंड स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में कोरोना के 160 मरीज मिले हैं. इसमें से 78 मरीज ठीक हो चुके हैं. जबकि तीन कोरोना संक्रमितों की अभी तक झारखंड में मौत हुई है.

Corona Update: झारखंड में कोरोन के 78 मरीज हुए ठीक, 79 केस एक्टिव
Corona Update: झारखंड में करोनो के 78 मरीज हुए ठीक, 79 केस एक्टिव. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सौरभ शुक्ला/रांची: झारखंड में भी कोरोना वायरस (Coronavirus) लगतार अपने पांव पसारता जा रहा है. राज्य में अब तक 160 कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज मिले हैं. वहीं, राहत की बात यह है कि, राज्य में कोरोना मरीजों के तेजी से ठीक होने का सिलसिला लगातार जारी है.

झारखंड स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में कोरोना के 160 मरीज मिले हैं. इसमें से 78 मरीज ठीक हो चुके हैं. जबकि तीन कोरोना संक्रमितों की अभी तक झारखंड में मौत हुई है. जानकारी के मुताबिक, राज्य में सबसे अधिक मरीज रांची से मिले हैं और यहां का हिंदपीढ़ी (Hindpidhi) इलाका कोरोना हॉटस्पॉट (Hotspot) बना हुआ है.

संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए और लॉकडाउन (Lockdown) का सख्ती से पालन के लिए हिंदपीढ़ी में हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सरकार ने सीआरपीएफ (CRPF) की तैनाती कर दी है. वहीं, राज्य में अभी 79 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है. आकंड़ों के मुताबिक, रांची में 93 में से 53 मरीज ठीक हो चुके हैं.

वहीं, बोकारो में 10 में से 9, हजारीबाग में 4 में से 3, धनबाद में 4 में से 2, गिरिडीह में 4 में से 1, सिमडेगा में सभी 2, कोडरमा में 3 मे से 1, देवघर में 4 में से 2, पलामू में 8 में से 3, गढ़वा में 23 में से 2 कोरोना के मरीज ठीक हुए हैं. जबकि, गोड्डा में एक व दुमका और जामताड़ा में 2-2 कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज मिले हैं.

इधर, राज्य में कोरोना की स्थिति पर सीएम हेमंत लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं. साथ ही, राज्य के अधिकारियों और मंत्रियों के साथ बैठक कर लगातार स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं.