close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लालू यादव को किडनी दान करने के लिए आगे आया बिहार का दंपति, कहा- 'हम जान भी दे देंगे'

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव जो रिम्स मे इलाजरत हैं और उनकी किडनी में इन्फेक्शन की खबर सुनकर दोनों ने किडनी देने का फैसला लिया है. 

लालू यादव को किडनी दान करने के लिए आगे आया बिहार का दंपति, कहा- 'हम जान भी दे देंगे'
दोनों सहरसा के रहने वाले हैं.

सहरसा: बिहार के सहरसा के एक दम्पति पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को किडनी देने का फैसला किया है. चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव रिम्स मे इलाजरत हैं और उनकी किडनी में इन्फेक्शन की खबर सुनकर दोनों ने किडनी देने का फैसला लिया है. 

दरअसल सहरसा जिले के पूर्व जिला पार्षद और एलजेडी के प्रदेश महासचिव प्रवीण आनंद और उनकी पत्नी और जिला पार्षद प्रियंका आनंद ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को अपना किडनी दान में देना चाहते हैं.

 

दोनों दम्पति का कहना है कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जी गरीबों का मशीहा हैं शोषित, पिछड़ा, अतिपिछड़ा, दलित, महादलित, गरीबों के मसीहा हैं. उन्होनें मुंह में अवाज दिया और अपने हक के लिये लड़ना सिखाया और सड़क पर अधिकार के लिए उतरना सिखाया सदन मे पहुंचाने का काम किया.

वैसे नेता को हमलोगों के बीच में रहना जरुरी है. मजबूत विपक्ष के लिए लालू प्रसाद यादव जी जैसे नेता के लिए किडनी क्या हम अपनी जान दे देंगें. इसलिए हम दोनों पति-पत्नी ने आपस में विचार किया कि लालू यादव जी को किडनी दान मे देंगे.

साथ ही उन्होंने कहा कि जब भी हमें रिम्स की ओर से रांची बुलाया जाएगा और हमारी किडनी उनके साथ मैच करेगी तो अपनी किडनी जरूर दान में देंगे.

आपको बता दें कि रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की तबीयत नासाज चल रही है. स्वास्थ्य की जांच कर रहे डॉ डीके झा ने बताया था कि लालू यादव को इंफेक्शन की वजह से कमर के पास एक घाव हो गया था जिसे हटा दिया गया है और नियंत्रण के लिए उन्हें एंटीबायोटिक दिया गया था. वहीं, लगातार एंटीबायोटिक देने की वजह से किडनी फंक्शन भी 50 फीसदी से 37 फीसदी पर पहुंच गया था. हालांकि अब उनकी हालत पहले से बेहतर है.