रांची: आर्मी बहाली के नाम पर शख्स ने की धोखाधड़ी, 70 लाख से ज्यादा की हुई ठगी
Advertisement

रांची: आर्मी बहाली के नाम पर शख्स ने की धोखाधड़ी, 70 लाख से ज्यादा की हुई ठगी

राज्य के 27 सेना बहाली अभ्यर्थियों के द्वारा साढ़े तीन-तीन लाख से अधिक रुपयों की ठगी का मामला रविवार को सामने आया है. 1 साल से ज्यादा नौकरी के इंतजार के बाद सभी पीड़ित जगन्नाथपुर थाना पहुंचे थे.

राज्यभर के धोखाधड़ी का शिकार हुए अभ्यार्थी और उनके परिजन जगन्नाथपुर थाना पहुंचने लगे हैं.

रांची: झारखंड के रांची में आर्मी बहाली के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले आरोपी पंकज कुमार सिंह की और भी काली करतूत सामने आ रही है. जब राज्यभर के धोखाधड़ी का शिकार हुए अभ्यार्थी और उनके परिजन जगन्नाथपुर थाना पहुंचने लगे हैं.

27 अभ्यर्थियों ने पहुंचकर की थी शिकायत
राज्य के 27 सेना बहाली अभ्यर्थियों के द्वारा साढ़े तीन-तीन लाख से अधिक रुपयों की ठगी का मामला रविवार को सामने आया है. 1 साल से ज्यादा नौकरी के इंतजार के बाद सभी पीड़ित जगन्नाथपुर थाना पहुंचे थे. जानकारी के मुताबिक 70 लाख से भी ज्यादा ठगी का मामला प्रकाश में आया है.

ठगी का शिकार हुए कई अभ्यर्थी
आरोपी पंकज कुमार की खबरें आने के बाद झारखंड के विभिन्न हिस्सों से लोगों के यहां पहुंचने का सिलसिला शुरू हो चुका है. दरअसल अभ्यार्थी और उनके परिजनों का आरोप है कि पंकज कुमार ने उनसे भी दो से 3 लाख रुपये ठगे हैं. इस बात की जानकारी जब उन्हें मिली तो वह यहां आकर अपनी फरियाद लगा रहे हैं.

विधानसभा में चालक के पद पर कार्यरत व्यक्ति से भी हुई धोखाधड़ी
धोखाधड़ी का यह मामला सिर्फ ग्रामीणों से ही नहीं बल्कि सरकारी पद पर कार्यरत लोगों के साथ भी हुआ है. इसी में से एक विधानसभा में चालक के पद पर कार्यरत व्यक्ति ने बताया कि उन्होंने भी अपने बेटे की नौकरी के लिए तकरीबन ढाई लाख रुपए पंकज को दिए थे.

मोराबादी में आर्मी बहाली प्रक्रिया के दौरान लिया झांसे में
अभ्यर्थियों के अभिभावक का कहना है कि जब साल 2017 में मोराबादी में आर्मी बहाली हो रही थी उस वक्त पंकज कुमार वहां पर घात लगाए बैठा था. जो भी अभ्यर्थी दौड़ में या फिर मेडिकल में अनफिट घोषित हो रहे थे उनको यह व्यक्ति निशाना बना रहा था. सभी अभ्यर्थियों से पंकज ने कहा कि सेना के कर्नल से उनकी जान पहचान है और यही काम वह करते हैं. कई लोगों को आर्मी में नौकरी दिलवा चुके हैं इसीलिए अगर आप दो से तीन लाख खर्च करेंगे तो बगैर दौड़े आपका सिलेक्शन हो जाएगा. और लोग उसकी झांसे में आ गए.