close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहारः 18 दिन पहले हुई थी शादी, दहेज के लिए कर दी पत्नी की हत्या

राज्य में महिला हिंसा और दहेज़ को लेकर शख्त कानून बने हैं लेकिन इसका कोई खौफ नहीं है. मेहंदी का रंग उतरने से पहले ही दुल्हन की दहेज लोभियों ने गला दबाकर हत्या कर दी.

बिहारः 18 दिन पहले हुई थी शादी, दहेज के लिए कर दी पत्नी की हत्या
18 दिन पहले हुई शादी के बाद दुल्हन की हत्या कर दी गई. (प्रतीकात्मक फोटो)

पटनाः राज्य में महिला हिंसा और दहेज़ को लेकर शख्त कानून बने हैं लेकिन इसका कोई खौफ नहीं है. इसका ताजा उदहारण नौबतपुर थानान्तर्गत चिरौरा गांव में दिखा जहां मेहंदी का रंग उतरने से पहले ही दुल्हन की दहेज लोभियों ने गला दबाकर हत्या कर दी. हालांकि पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी पति विकास कुमार को गिरफ्तार कर लिया है.

गिरफ्तार विकास नौबतपुर थानान्तर्गत चिरौरा के सुरेंद्र साव का पुत्र है, जिसकी शादी 18 दिनों पूर्व 7 मई को बिहटा थाना के बिंदौल निवासी ललन साव की इकलौती पुत्री निशा कुमारी के साथ हुई थी. घटना के एक दिन पूर्व यानि 24 मई को पति विकास कुमार मायके से पत्नी निशा की विदाई कराकर लाया था और फिर उसकी हत्या कर दी.

हत्या किन कारणों से हुई इसका अभी पता नहीं चल सका है. लेकिन दहेज के लिए की गई हत्या चर्चा में है. पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. मृतका निशा की मां शांति देवी ने बताया कि शादी के बाद से निशा मायके में ही थी. शुक्रवार को उनका दामाद घर आया और अपनी पत्नी निशा को जबरन अपने साथ ले गया और आज उसकी मौत की सूचना मिली.

बाद में जानकारी हुई कि विकास ने ही निशा की गला दबाकर हत्या कर दी. पिता ललन साव ने पुलिस को प्राथमिकी के लिए आवेदन देते हुए कहा कि निशा को दहेज के लिए भी प्रताड़ित किया जा रहा था. इसलिए नौबतपुर थाना में दहेज प्रताड़ना के साथ-साथ हत्या का मामला दर्ज कराया है. जिसमे पति, ससुर, सास, देवर को नामजद किया है. 

फिलहाल पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेते हुए पति को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही हत्या के कारणों का पता करने की कोशिश करते हुए मामले की छानबीन में जुट गई है. थानाध्यक्ष ने घटना की पुष्टि तो की लेकिन विशेष जानकारी देने में असमर्थता जताई.