close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: ट्रेन में गंदा बेडरोल मिलने से रेल मंत्री को किया ट्वीट, दिया गया जांच का आदेश

 रेलवे की लापरवाही का खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है लेकिन अब यात्री ने ट्वीट कर रेल मंत्री से शिकायत के बाद मंत्री ने दिए जांच के आदेश. 

रांची: ट्रेन में गंदा बेडरोल मिलने से रेल मंत्री को किया ट्वीट, दिया गया जांच का आदेश
रांची रेल मंडल के डीआरएम को मामले की जांच का आदेश दिया गया है.

रांची: झारखंड का रांची रेल मंडल हमेशा से सुर्खियों में रहा है. आए दिन लगातार कई घटनाएं घट रही है लेकिन रेलवे की लापरवाही का खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है लेकिन अब यात्री ने ट्वीट कर रेल मंत्री से शिकायत के बाद मंत्री ने दिए जांच के आदेश. 

दरअसल रांची-पटना साप्ताहिक ट्रेन में यात्री को गंदा बेडरोल मिला जिसके बाद यात्री ने ट्वीट् कर बेडरोल की फोटो के साथ रेल मंत्री पीयूष गोयल को ट्वीट कर दिया जिसके बाद रेल मंत्री ने तुरंत कार्रवाई करते हुए रांची रेल मंडल के डीआरएम को जांच का आदेश दे दिया. 

गंदे बेडरॉल की शिकायत लगातार यात्रियों के द्वारा किया जाता है. इसके पहले भी कई शिकायतें रेलवे अधिकारियों एवं अन्य जिम्मेदारों को की गई है लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है. लगातार रेलवे की छवि खराब होती जा रही है इसलिए जरूरत है कि इस मामले को गंभीर रूप से लेते हुए ठोस कार्रवाई की जाए. वहीं, इस ट्रेन में सवार यात्रियों का कहना था कि यात्रियों को  गंदे बेडरोल और तकिया दिया था इससे यात्री नाराज़ यह साप्ताहिक ट्रेन का किराया भी ज्यादा होता है लेकिन रेलवे सुविधा देने में असफल है.  

वहीं, रेल मंडल के सीनियर डिवीजन मैनेजर नीरज कुमार ने कहा है कि जिस तरह से बेडरोल की शिकायत सामने आयी है, इस पर हम लोगों ने हमेशा से गंभीरता से लिया है और अधिकारियों को आदेश दिया गया है कि दो अत्याधुनिक लॉन्ड्री है फिर भी हटिया और रांची में इस तरह की गंदी बेडरोल सप्लाई क्यों किया गया था.

बहरहाल अब यह देखना होगा कि रेलवे की इस लापरवाही के बाद रेल मंत्री ने  जब संज्ञान लिया है तो इसके बाद क्या व्यवस्था में सुधार होती है या फिर ऐसे ही ढुल मुल रवैये से रेल यात्री को इसका ख़ामियाज़ा भुगतना पड़ेगा.