close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार में फिर मॉब लिंचिंग, चोरी के आरोप में भीड़ ने किया फैसला और दे दी मौत

कथित रूप से चोरी करने आए तीन चोरों में से एक को ग्रामीणों ने धर दबोचा. इसके बाद उसकी जमकर पिटाई कर दी.

बिहार में फिर मॉब लिंचिंग, चोरी के आरोप में भीड़ ने किया फैसला और दे दी मौत
दरभंगा में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है.

मुकेश कुमार/दरभंगा: बिहार में मॉब लिंचिंग का मामला तेजी से बढ़ रहा है. एक के बाद एक घटनाएं सामने आ रही है. हालांकि, पुलिस लगातार इससे बचने के लिए अभियान चला रही है, लेकिन शायद इससे लोगों पर कोई असर नहीं हो रहा है. लोग कानून को हाथ में लेने से जरा भी नहीं हिचक रहे हैं. ताजा मामला दरभंगा जिले का है जहां मॉब लिंचिंग की वारदात सामने आई है.

खबरों के मुताबिक, कथित रूप से चोरी करने आए तीन चोरों में से एक को ग्रामीणों ने धर दबोचा. इसके बाद उसकी जमकर पिटाई कर दी. इसके बाद पुलिस ने उसे इलाज के लिए अस्पताल ले गई लेकिन उसकी मौत हो गई है.

मामला सदर थाना क्षेत्र के धोई गांव का है. कथित रूप से चोरी करने आए तीन चोरों ने तीन घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया. चोर जैसे ही चौथे घर में चोरी करने पहुंचे, घर का मालिक जाग गए और उन्होंने शोर मचा कर पड़ोसियों को भी जगा दिया. इस दौरान दो चोर भागने में फरार हो गए. वहीं, एक को ग्रामीणों ने धर दबोचा. इसके बाद उसकी जमकर पिटाई कर दी. 

पिटाई की वजह से उसकी हालत गंभीर हो गई. वहीं, पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची. जिसके बाद उसको पुलिस ने इलाज के लिए फौरन अस्पताल ले गई लेकिन उसकी मौत हो गई.

इस पूरी वारदात का वीडियो जमकर वायरल किया जा रहा है. वीडियो में चोर अपनी जान की भीख मांगता नजर आ रहा है. लेकिन भीड़ तंत्र अपना फैसला करने में लगी रही. वहीं, सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के चंगुल से चोर को बचाया. लेकिन उस समय उसकी हालत बेहद गंभीर थी. पुलिस ने चोर को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती करवाया. यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. 

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि, मंगलवार को डीजीपी ने मॉब लिंचिंग की घटना की निंदा करते हुए लोगों से अपील की थी कि वो विवेक से काम लें. कानून हाथ में न लें. बावजूद इसके दरभंगा में मॉब लिंचिंग की वारदात सामने आई है.