बिहार: हाजीपुर जेल में कैदी की गोली मारकर हत्या, 5 जेलकर्मी सस्पेंड

 पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मृतक कैदी राजापाकर थाना के तेलीया गांव का रहने वाला था, जो मनीष सिंह उर्फ मनीष तेलिया के नाम से अपराध जगत में कुख्यात था.

बिहार: हाजीपुर जेल में कैदी की गोली मारकर हत्या, 5 जेलकर्मी सस्पेंड
मनीष सिंह उर्फ मनीष तेलिया के नाम से मृतक अपराध जगत में कुख्यात था.

वैशाली: बिहार के वैशाली जिले के सदर थाना क्षेत्र स्थित मंडल कारा (जेल) में शुक्रवार को एक विचाराधीन कैदी की गोली मार कर हत्या कर दी गई है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मृतक कैदी राजापाकर थाना के तेलीया गांव का रहने वाला था, जो मनीष सिंह उर्फ मनीष तेलिया के नाम से अपराध जगत में कुख्यात था.

मनीष तेलिया के खिलाफ राजापाकर, बिदुपुर थाना समेत राजस्थान, जयपुर में सोना लूट सहित कई मामले दर्ज हैं. घटना की पुष्टि करते हुए हाजीपुर के पुलिस उपाधीक्षक राघव दयाल ने बताया कि यह घटना प्रथम दृष्ट्या आपराधिक गिरोह के बीच वर्चस्व की लड़ाई का लगता है. 

इस घटना की सूचना पर पुलिस अधीक्षक, जिलाधिकारी सहित जेल विभाग के सभी उच्च अधिकारी हाजीपुर जेल पहुंच गए हैं.  सूत्रों के मुताबिक, पुलिस द्वारा जेल के भीतर तलाशी अभियान में जेल के अंदर ही हत्या में प्रयुक्त पिस्तौल को बरामद कर लिया गया है.

हाजीपुर मंडल कारा मे भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है. सूत्रों के मुताबिक इस घटना के पीछे लूटे गए सोने के बंटवारे को बताया जा रहा है. वहीं, इस मामले में हाजीपुर जेल क़े जेलर,चीफ वार्डेन सहित 5 जेल कर्मी सस्पेंड, जेल आईजी मिथलेश मिश्रा ने किया कार्रवाई.

फिलहाल जांच जारी है और इस मामले में और भी लोगों पर गाज गिर सकती है.