जानलेवा हमले से पीड़ित महिला ने रांची पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, कार्यशैली पर उठाए सवाल
Advertisement

जानलेवा हमले से पीड़ित महिला ने रांची पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, कार्यशैली पर उठाए सवाल

रांची पुलिस इन दिनों कई विवादों से गुजर रही है. एक महिला ने रांची सदर थाना पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं.

चित्रा नाम की महिला के ऊपर जानलेवा हमला हुआ था जिसने FIR दर्ज करवाया गया था. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: झारखंड की रांची पुलिस इन दिनों कई विवादों से गुजर रही है. एक महिला ने रांची सदर थाना पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं. दरअसल चित्रा नाम की महिला के ऊपर जानलेवा हमला हुआ था जिसका एफआईआर दर्ज करवाया गया था. 

लेकिन महिला का आरोप है कि एफआईआर से छेड़छाड़ की गई है और गंभीर आरोप में कमजोर धाराओं के साथ मामला दर्ज कराया गया है और अभी तक आरोपियों पर कार्रवाई नहीं की गई है. रांची के रिम्स में इलाजरत महिला का कहना है कि 6 दिसंबर को पड़ोस में रहने वाले रिश्तेदार के साथ मारपीट की घटना हुई थी.

तीन से भी अधिक लोगों ने मिल कर जानलेवा हमला किया लेकिन इसके बावजूद पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहींं की है. महिला का कहना है कि जिस वक्त वह शिकायत दर्ज करवा रही थी उस वक्त वह गंभीर चोट से परेशान थी लेकिन पुलिस ने साधारण मारपीट का मामला दर्ज किया.

घटना के 10 दिन बीत जाने के बाद भी जब कार्रवाई नहीं हुई तो पूरे मामले की जानकारी वरीय अधिकारियों को दी गई. वरीय पुलिस अधीक्षक ने पूरे मामले को गंभीरता से सुना और पूरे मामले की जांच की जिम्मेदारी सिटी एसपी रांची को दी गई. अब रांची पुलिस के अधिकारी पीड़ित महिला से मिलकर दोबारा बयान दर्ज करेगी और पूरे मामले की जांच करेगी. 

फिलहाल पुलिस पीड़ित महिला की मेडिकल रिपोर्ट काफी इंतजार कर रही है जिसके बाद कार्रवाई की जाएगी. अब देखने वाली बात ये होगी कि रांची पुलिस इस मामले में कैसे कार्रवाई करती है.