स्पेशल चार्टर्ड प्लेन से, 180 प्रवासी मजदूरों को पटना लेकर आए AAP सांसद संजय सिंह

दिल्ली से सांसद संजय सिंह एक बार फिर प्रवासी यात्रियों को लेकर हवाई जहाज से पटना रवाना हो गये हैं. इस बार 180 प्रवासी मजदूरों को स्पेशल चार्टर प्लेन से पटना ले जाया गया है. 

स्पेशल चार्टर्ड प्लेन से, 180 प्रवासी मजदूरों को पटना लेकर आए AAP सांसद संजय सिंह
प्रवासी यात्रियों को लेकर हवाई जहाज से पटना रवाना हो गये हैं.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के दिल्ली से राज्यसभा सांसद संजय सिंह गुरुवार की शाम 180 प्रवासी मजदूर यात्रियों को लेकर हवाईजहाज से पटना पहुंचे. पटना हवाईअड्डा पहुंचने पर उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूर ही सही में 'राष्ट्र-निर्माता' हैं. 

उन्होंने बताया कि दिल्ली में फंसे प्रवासी मजदूरों को शुक्रवार को भी दो बसों से बिहार के लिए रवाना किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इससे पहले 42 बसों से प्रवासी मजदूरों को दिल्ली से उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार भेजा जा चुका है.

उन्होंने कहा, "ये प्रवासी मजदूर ही राष्ट्र-निर्माता हैं, लेकिन इन्हें अंतिम पायदान पर रखा गया है. सही समय पर उन्हें उनके घर तक नहीं पहुंचाया गया." उन्होंने कहा कि ट्रेनों से प्रवासी मजदूरों को जब उनके घरों व गांवों तक पहुंचाया जाने लगा, तब तक काफी देर हो चुकी थी, यही वजह है कि मजदूरों के बच्चों को सूटकेस पर सोकर सफर करना पड़ा. मजदूरों के पैरों में छाले पड़ गए. इस दौरान कई मजदूरों की मौत हो गई.

उन्होंने कहा, "जान गंवाने वाले इन मजदूरों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि इस मुश्किल घड़ी में हम सब मिलकर उनके परिवार की मदद करें. उनका सहयोग करें." हवाईजहाज से अपने राज्य पहुंचे प्रवासी मजदूरों के चेहरे पर भी संतोष और खुशी देखी गई.