Breaking News
  • बिहार के लोग इतनी बड़ी आपदा का डटकर मुकाबला कर रहे हैं, इसके लिए बधाई: पीएम मोदी
  • बिहार विधान सभा चुनावी रैली में पीएम मोदी ने भोजपुरी में लोगों को किया प्रणाम
  • कोरोना के इस समय में भी गरीबों को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए एनडीए सरकार ने काम किया: पीएम मोदी

बिहार: RJD के दिग्गज नेता हुए कोविड पॉजिटिव, लोगों से की यह अपील...

अब्दुल बारी सिद्दीकी ने उनके संपर्क में आनेवालों से अपील की है कि वह सारे लोग अपना कोरोना टेस्ट कराएं. 

बिहार: RJD के दिग्गज नेता हुए कोविड पॉजिटिव, लोगों से की यह अपील...
अब्दुल बारी सिद्दीकी कोरोना वायरस संक्रमित मिले हैं. (फाइल फोटो)

पटना: आरजेडी (RJD) के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी (Abdul Bari Siddiqui) भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. जानकारी के अनुसार, अब्दुल बारी सिद्दीकी कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित मिले हैं. इसके बाद उन्हें इलाज के लिए पटना एम्स (Patna AIIMS) में भर्ती कराया गया है. वहीं, अब्दुल बारी सिद्दीकी ने उनके संपर्क में आनेवालों से अपील की है कि वह सारे लोग अपना कोरोना टेस्ट कराएं. अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा है कि वो फिलहाल ठीक हैं और जल्द ही स्वस्थ्य होकर वापस लौटेंगे. बता दें कि बिहार में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही.

इससे पहले आरजेडी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह समेत बिहार के कई दिग्गज नेता, विधायक, मंत्री और सांसद कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. जानकारी के अनुसार, मंगलवार तक बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1,50,694 पहुंच गई है.

बिहार में मंगलवार को 1,667 नए मामले सामने आए. राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 4 संक्रमितों की मौत हुई है, जबकि रिकवरी रेट करीब 89 प्रतिशत तक पहुंच गया है. बिहार स्वास्थ्य विभाग के द्वारा मंगलवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, 'राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 1,667 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 1,50,694 पहुंच गई है.'

पिछले 24 घंटों के दौरान 1,944 संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. राज्य में अब तक 1,34,089 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं. बिहार राज्य में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों का रिकवरी रेट 88. 98 प्रतिशत तक पहुंच गई है. बिहार में कोविड-19 के फिलहाल 15,839 सक्रिय मरीज हैं.

पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 1,52,671 नमूनों की जांच हुई है. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में कहा गया है कि राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 4 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. इस तरह राज्य में अब तक कुल 765 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है.

पटना जिले में मंगलवार को 208 मामले सामने आए हैं, जबकि अररिया में 119, बेगूसराय में 42, भागलपुर में 96, पूर्वी चंपारण में 68, गोपालगंज में 57, कटिहार में 42, किशनगंज में 33, मधेपुरा में 53, मधुबनी में 24, मुजफ्फरपुर में 65 तथा पूर्णिया में 129 संक्रमितों की पहचान हुई है.