बिहार: गंडक बराज से देर रात छोड़ा गया 3 लाख क्यूसेक पानी, अलर्ट जारी

पश्चिम चंपारण और बेतिया में बाढ़ को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है. सोमवार देर रात 4.5 लाख क्यूसेक पानी वाल्मीकिनगर गंडक बराज से आज देर रात छोड़ा जाएगा. 

बिहार: गंडक बराज से देर रात छोड़ा गया 3 लाख क्यूसेक पानी, अलर्ट जारी
सोमवार रात 3 लाख क्यूसेक पानी वाल्मीकिनगर गंडक बराज से छोड़ा गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बेतिया: पश्चिम चंपारण और बेतिया में बाढ़ को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है. सोमवार रात 3 लाख क्यूसेक पानी वाल्मीकिनगर गंडक बराज से छोड़ा गया है. संभावना है कि आज देर रात तक और भी पानी छोड़ा जा सकता है. जिला प्रशासन भी निचले इलाकों में माइक के जरिए लोगों को सावधान कर रही

आपको बता दें बेतिया में 2 दिन से हो रही बारिश से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. बलथर जाने वाली नदी के एप्रोच पथ पर तेज धारा के साथ पानी का बहाव हो रहा है तो वहीं, नरकटियागंज से रामनगर जाने वाली सड़क पर 3 से 4 फीट पानी बह रहा है.

बारिश की वजह से हर जगह जल जमाव हो गया है. नरकटियागंज शहर के कई वार्ड मोहल्लों में बारिश का पानी से जल जमाव हो गया है और लोगों के घरों में पानी घुस गया है. दर्जनों मोहल्ला वासियों के यहां अभी तक खाना नहीं बन पाया है. 

नरकटियागंज से रामनगर जाने वाली सड़क चनपटिया से नरकटियागंज जाने वाली सड़क सिकटा से नरकटियागंज तक जाने वाली सड़क पर पानी चल रहा है 2 दिन की बारिश से जिले के कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. सिकटा के नदी के एप्रोच पथ पर पानी चल रहा है लोग जान जोखिम में डाल सड़क को पार कर रहे हैं.

वहीं, अगर रात में 4.5 लाख क्यूसेक पानी गंडक बराज से छोड़ा जाता है और जिले की स्थिति और भी भयंकर हो सकती है. जिला प्रशासन को भी पूरी तरह से अलर्ट पर रखा गया है.