close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: प्रशासन पटाखों को लेकर बरत रही एहतियात, चिन्हित जगहों पर होगी बिक्री

दिवाली के दौरान पटाखों से कोई अनहोनी ना हो इसे लेकर प्रशासन खास एहतियात बरत रही है. शहर के किसी भी इलाके में पटाखों की बेतरतीब बिक्री पर रोक लगा दी गयी है. 

रांची: प्रशासन पटाखों को लेकर बरत रही एहतियात, चिन्हित जगहों पर होगी बिक्री
किसी भी इलाके में पटाखों की बेतरतीब बिक्री पर रोक लगा दी गयी है.

रांची: दीवाली को लेकर झारखंड के रांची में जिला प्रसाशन ने अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है. दिवाली के दौरान पटाखों से कोई अनहोनी ना हो इसे लेकर प्रशासन खास एहतियात बरत रही है. शहर के किसी भी इलाके में पटाखों की बेतरतीब बिक्री पर रोक लगा दी गयी है. 

पटाखों की बिक्री के लिए जिला प्रशासन ने आदेश जारी कर दिया है जिसके तहत राजधानी रांची में चिन्हित जगह पर ही पटाखों की बिक्री होगी और इसके लिए लाइसेंस अनिवार्य है. वही, बिना लाइसेंस और एनओसी के बिक्री करने वाले पर प्रसाशन कारवाई के लिए तैयार है.

वहीं, इन पटाखों की बिक्री के लिए विभिन्न सेंटर्स तो बनाए गए हैं जिसमें थोक बिक्री मोरहाबादी बरियातू और हरमू में की जा रही है जबकि लाइसेंस खुदरा बिक्री कई जगहों सहित जयपाल सिंह स्टेडियम में भी हो रही है. घनी आबादी वाले क्षेत्र से निकालकर खुले मैदान में बेचे जाने के इस आदेश को विक्रेता सराह रहे हैं. हालांकि व्यापार में थोड़ा फर्क तो पड़ा है लेकिन सुरक्षा के लिहाज से यह ठीक कदम है. वहीं, पटाखों की खरीदारी भी शुरू हो चुकी है और रांची वासी दिवाली को लेकर तैयारियों में मशगूल हैं

बहरहाल दिवाली में कोई अनहोनी न हो इसके लिए प्रसाशन सतर्क नज़र आ रहा है और इतना साफ है कि पटाखों की बिक्री में अगर कोई नियमों का पालन नहीं करेगा तो उस पर कार्रवाई तय है.