झारखंड: भीड़ रोकने के लिए प्रशासन की पहल, सोशल डिस्टेंसिंग को किया लागू

झारखंड की राजधानी रांची में 21 दिन के लॉकडाउन (Lockdown) में इमरजेंसी सेवा बहाल रखी गई है. लेकिन इस दौरान लोगों की भीड़ ना लगे, उसे लेकर जिला प्रशासन ने एक पहल की है. इस पहल के तहत सोशल डिस्टेंसिंग को बकायदा लागू करने की कोशिश की जा रही है.

झारखंड: भीड़ रोकने के लिए प्रशासन की पहल, सोशल डिस्टेंसिंग को किया लागू
झारखंड पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए नई पहल की शुरुआत की है. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड की राजधानी रांची में 21 दिन के लॉकडाउन (Lockdown) में इमरजेंसी सेवा बहाल रखी गई है. लेकिन इस दौरान लोगों की भीड़ ना लगे, उसे लेकर जिला प्रशासन ने एक पहल की है. इस पहल के तहत सोशल डिस्टेंसिंग को बकायदा लागू करने की कोशिश की जा रही है.

इसी क्रम में, मेडिकल शॉप के बाहर एक निर्धारित दूरी पर सुरक्षा घेरा बनाया गया है, जहां पर खरीदारी करने वाले लोग पहुंचेंगे तो उन्हें यह दूरी मेंटेन करनी होगी. दरअसल, कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार लगातार जरूरी कदम उठा रही है.

इसी के तहत पहले कई राज्यों को 31 मार्च तक लॉकडाउन करने का फैसला किया गया था, जिसे मंगलवार को बढ़ाकर 14 अप्रैल तक कर दिया गया है.

वहीं, इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी चीजों पर प्रतिबंध रहेगा. साथ ही सरकार ने लोगों से अपील की है कि वो लॉकडाउन के दौरान अपने घरों में रहें और मास्क के साथ सेनिटाइजर का उपयोग करें. इधर, 14 अप्रैल तक रेलवे ने भी ट्रेनों के परिचालन पर पूरी तरह से रोक लगा दी है.