झारखंड: Lockdown में प्रशासन गरीबों को करा रहा भोजन, 17,966 को मिल रहा लाभ
Advertisement

झारखंड: Lockdown में प्रशासन गरीबों को करा रहा भोजन, 17,966 को मिल रहा लाभ

उपायुक्त ने कहा कि जिले में संचालित दीदी कैफे, दाल भात योजना केंद्र, रेड क्रॉस सोसाइटी, थाना रसोई, एनजीओ आदि के माध्यम से 17966 लोगों को मुफ्त भोजन मुहैया कराया जा रहा है.

 विभिन्न योजनाओं के तहत 17 हजार 966 लोगों को प्रति दिन मुफ्त में भोजन कराया जा रहा है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

चतरा: कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार द्वारा पूरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन (Lockdown) लागू किया गया है. इस दौरान, झारखंड के चतरा में लॉकडाउन लागू होने के बाद जिला प्रशासन बेरोजगार हुए दैनिक मजदूरों का ध्यान रखने का हर संभव प्रयास कर रही है.

इसके तहत जिले के सभी प्रखंडो में विभिन्न योजनाओं के तहत 17 हजार 966 लोगों को प्रति दिन मुफ्त में भोजन कराया जा रहा है. गरीबों का पेट भरने के लिए जिले में 38 मुख्यमंत्री दाल भात केंद्रों में 7600, 157 दीदी कैफे में 7700, एनजीओ (NGO) के माध्यम से 2200, चार थाना रसोई में 800 एवं एनटीपीसी (NTPC) द्वारा 666 जरूरतमंदों को प्रतिदिन खाना खिलाया जा रहा है.

इसके अलावा प्रतिदिन 2000 लोगों के बीच खाने का पैकेट बांटा जा रहा है. वहीं, चतरा के उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि लॉक डाउन के दौरान काम नहीं मिलने के कारण बेरोजगार हुए लोगों को भोजन मुहैया कराने का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि जिले में संचालित दीदी कैफे, दाल भात योजना केंद्र, रेड क्रॉस सोसाइटी, थाना रसोई, एनजीओ आदि के माध्यम से 17966 लोगों को मुफ्त भोजन मुहैया कराया जा रहा है. इस कार्य के लिए जिले में पर्याप्त राशन की व्यवस्था है.