झारखंड: प्रशासन ने जारी किया Toll Free नंबर, Bigg Bazar करेगा सामानों की होम डिलीवरी

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्र एंव राज्य सरकार लगातार एहतियातन कदम उठा रही है. इसी क्रम में पहले कई राज्यों को 31 मार्च तक लॉकडाउन करने का फैसला किया गया था, जिसे बाद में बढ़ाकर 14 अप्रैल तक कर दिया गया है.

झारखंड: प्रशासन ने जारी किया Toll Free नंबर, Bigg Bazar करेगा सामानों की होम डिलीवरी
जिला प्रशासन ने 104 और 1950 टोल फ्री नम्बर जारी किए हैं. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड की राजधानी रांची के डीसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के संबोधन के बाद जिले के लिए संदेश जारी किया है. उन्होंने कहा है कि जिला प्रशासन ने 104 और 1950 टोल फ्री नम्बर जारी किए हैं. इस पर कोई भी किसी प्रकार की शिकायत मिलने पर सूचना दे सकता है.

उन्होंने कहा की लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान रांची में दवाई और जरुरत की चीजों की कई कमी नहीं होगी. साथ ही जिला प्रशासन और बिग बाजार की बीच समझौता हुआ है, जिसके तहत बिग बाजार सामानों की होम डिलीवरी करेगा और लोगों को एमआरपी के रेट पर सामान देगा.

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्र एंव राज्य सरकार लगातार एहतियातन कदम उठा रही है. इसी क्रम में पहले कई राज्यों को 31 मार्च तक लॉकडाउन करने का फैसला किया गया था, जिसे बाद में बढ़ाकर 14 अप्रैल तक कर दिया गया है.

वहीं, इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी चीजों पर प्रतिबंध रहेगा. साथ ही सरकार ने लोगों से अपील की है कि वो लॉकडाउन के दौरान अपने घरों में रहें और मास्क के साथ सेनिटाइजर का उपयोग करें. इधर, 14 अप्रैल तक रेलवे ने भी ट्रेनों के परिचालन पर पूरी तरह से रोक लगा दी है.