बिहार: लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर प्रशासन सख्त, उठाया यह बड़ा कदम

राज्य में लॉकडाउन हो जाने के बावजूद सड़कों पर सामान्य दिनों की तरह वाहनों और आम लोगों की आवाजाही चल रही थी. इसको लेकर डीएम के निर्देश पर एसपी ने लॉकडाउन एनफोर्समेंट सेल का गठन किया है.

बिहार: लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर प्रशासन सख्त, उठाया यह बड़ा कदम
मोतिहारी में प्रशासन ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है.

मोतिहारी: कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे को लेकर बिहार में किए गए लॉकडाउन (Lockdown) के उल्लंघन करने वालो पर मोतिहारी में प्रशासन ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है. दरअसल, सूबे में लॉकडाउन हो जाने के बावजूद मोतिहारी की सड़कों पर सामान्य दिनों की तरह वाहनों और आम लोगों की आवाजाही चल रही थी.

इसकी सूचना मिलने पर मोतिहारी के डीएम के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक ने लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए लॉकडाउन  एनफोर्समेंट सेल का गठन किया है, जो एएसपी के नेतृत्व में काम करना शुरु कर दिया है.

वहीं, कोविड-19 (COVID-19) के चेन को तोड़ने के लिए किए गए लॉकडाउन पर प्रशासन की सख्ती को अभी की जरूरत बताया जा रहा है. बता दें कि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या भारत में लगातार बढ़ती जा रही है. इसके मद्देनजर केंद्र और बिहार की नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार लगातार एहतियातन कदम उठा रही है.

इसी के तहत बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार से 31 मार्च तक लॉकडाउन करने का ऐलान किया है. इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी चीजों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसके साथ ही रेलवे ने ट्रेनों के परिचालन पर भी 31 मार्च तक रोक लगा दी है.

साथ ही सरकार बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की जांच करा रही है और एहतियातन के तौर पर लोगों से अधिक से अधिक घरों में रहने को कह रही है. वहीं, सरकार लोगों से मास्क और सेनिटाइजर का उपयोग करने की भी अपील कर रही है.