close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जलवायु परिवर्तन पर सर्वदलीय बैठक के बाद नीतीश के मुरीद हुए आरजेडी-कांग्रेस के विधायक

जलवायु परिवर्तन को लेकर आये जल संकट पर सीएम नीतीश कुमार ने सर्वदलीय बैठक की पहल की. 

जलवायु परिवर्तन पर सर्वदलीय बैठक के बाद नीतीश के मुरीद हुए आरजेडी-कांग्रेस के विधायक
पटना में जलवायु परिवर्तन को लेकर सर्वदलीय बैठक की गई.

पटनाः जलवायु परिवर्तन को लेकर आये जल संकट पर सीएम नीतीश कुमार ने सर्वदलीय बैठक की पहल की. नीतीश कुमार की यह पहल काम कर गयी. बैठक में जहां सत्तापक्ष और विपक्ष के विधायकों ने अपने अपने विधानसभा क्षेत्रों की समस्याओं को सरकार के अधिकारियों के सामने रखा. वहीं, नीतीश कुमार की इस पहल के विपक्षी दल के विधायक मुरीद हो गये.

नीतीश कुमार के काम की तारीफ अब आरजेडी विधायक खुलकर करने लगे हैं. शनिवार को जलवायु परिवर्तन को लेकर बुलायी गयी सर्वदलीय बैठक विपक्षी विधायकों को जमकर रास आयी. दरअसल यह पहला मौका था जब जल संकट को लेकर पटना के सेंट्रल हाल में सभी दलों के विधायक विमर्स के लिए एक साथ बैठे. 

बैठक में सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील मोदी, विधानसभा अध्यक्ष, विधान परिषद के उपसभापति, सरकार के मुख्य सचिव और सभी विभागों के प्रधान सचिव मौजूद थे. विधायकों के क्षेत्र में जलसंकट को लेकर आ रही समस्याओं का समाधान अधिकारियों के जरिये तत्काल करने की भी कोशिश की गयी.

नीतीश कुमार की इस अलग तरह की पहल की खासबात ये रही कि विपक्षी दल के विधायक भी तारीफ करने से नहीं चुके. आरजेडी विधायक सर्वजीत ने नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की. सर्वजीत ने कहा कि उनके क्षेत्र गया में जल संकट की समस्या गंभीर है. ऐसे में सीएम नीतीश कुमार की ओर से की गयी पहल सराहनीय है. दूसरे राज्यों के सीएम को भी नीतीश कुमार के कामों से सीख लेनी चाहिए.

नीतीश कुमार के काम के मुरीद केवल आरजेडी के ही विधायक नहीं हुए. बल्कि कांग्रेस के विधायकों ने भी नीतीश कुमार की पहल को सराहनीय बताया. कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान ने कहा कि देर से ही लेकिन पहल तो हुई. पर्यावरण में परिवर्तन के साथ जो जलसंकट की स्थिती है उसमें सभी जनप्रतिनिधियों से विचार लेना एक अच्छी पहल है.

सर्वदलीय बैठक को लेकर नीतीश कुमार के विजन की तारीफ से जेडीयू नेता बिहार सरकार के मंत्री भी उत्साहित हैं. मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार पॉलिटिक्स विथ डिफरेंस करते हैं. ऐसे में अगर कोई उनकी तारीफ करता है तो ये स्वाभाविक बात है.