बिहारः कृषि विभाग के कार्यक्रम में मंत्री और प्रधान सचिव अफसरों का करते रहे इंतजार
Advertisement

बिहारः कृषि विभाग के कार्यक्रम में मंत्री और प्रधान सचिव अफसरों का करते रहे इंतजार

उद्घाटन कार्यक्रम में कृषि विभाग के तमाम अधिकारियों को मौजूद रहना था. लेकिन विभाग के अधिकारी यहां नदारद दिखे. 

कृषि मंत्री अधिकारियों का करते रहे इंतजार.

आशुतोष चंद्रा, पटना: आम चुनाव सर पर होने के कारण एनडीए सरकार जल्द से जल्द सारी योजनाओं को जमीन पर उताड़ने की कोशिश कर रहे हैं. खास तौर पर बीजेपी कोटे से बने मंत्रियों को थोड़ी ज्यादा जल्दी है. क्योंकि उनके पास समय कम है और रिजल्ट देने की जवाबदेही ज्यादा है.

मंत्री तो काम में लगे हैं लेकिन उनके विभाग के अफसर उनका साथ नही दे रहे हैं. अफसरों की लापरवाही की तस्वीर रविवार को देखने को मिली, जब कृषि विभाग के उद्घाटन समारोह में मंत्री तो पहुंचे लेकिन विभाग के अधिकारी रविवार की छुट्टी मनाने में लगे थे. 

तस्वीर चौकानेवाली है और बिहार में अफसरसाही की हकीकत को बयां करनेवाली है. तस्वीर कृषि विभाग के एक उद्घाटन समारोह की है. जहां रविवार को कृषि विभाग के मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने किसानों को आसानी से बीज उपलब्ध हो सके इसके लिए बिहार बीज निगम की ओर से बनाए गए मोबाइल एप को लांच करने पहुंचे थे.

इस उद्घाटन कार्यक्रम में कृषि विभाग के तमाम अधिकारियों को मौजूद रहना था.कार्यक्रम कृषि विभाग के कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित था और समय रखा गया था साढ़े 4 बजे, लेकिन विभाग के अधिकारी यहां नदारद दिखे. 

कृषि विभाग के मंत्री डॉ प्रेम कुमार अपने समय से कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए, लेकिन विभाग के प्रधान सचिव के अलावा कोई बड़ा अधिकारी कार्यक्रम में नही पहुंचा. यहां तक कि कृषि विभाग के निदेशक भी कार्यक्रम में नहीं पहुंचे थे. विभाग के प्रधान सचिव लगातार अपने कर्मचारियों के जरिये अधिकारियों की खोज खबर लेते रहे लेकिन साहब नहीं आए.

काफी देर अधिकारियों का इंतज़ार किया गया लेकिन जब उम्मीद खत्म हो गयी तब कार्यक्रम की शुरुआत कर दी गई. मंत्री जी के बगल की कुर्सियां खाली न रह जाएं इसके लिए जूनियर पदाधिकारियों को बुलाकर बैठाया गया. पूरे कार्यक्रम के दौरान कृषि मंत्री के चेहरे पर नाराजगी साफ दिखती रही.