कृषि कानून केंद्र का ऐतिहासिक फैसला, PM मोदी किसानों के लिए कर रहे काम: अर्जुन मुंडा
Advertisement

कृषि कानून केंद्र का ऐतिहासिक फैसला, PM मोदी किसानों के लिए कर रहे काम: अर्जुन मुंडा

मुंडा ने कहा कि कृषि एक्ट के माध्यम से यह ध्यान रखा गया है कि इसमें किसानों के हित की बात हो. इस कानून से किसानों को सुरक्षा रहेगी कि उनकी फसल बर्बाद नहीं होगी.

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री हैं अर्जुन मुंडा. (फाइल फोटो)

अभिषेक भगत/रांची: बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा (Arjun Munda) ने कहा कि देश और दुनिया वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के दौर से गुजर रही है. वायरस के चपेट में दुनिया आ चुकी है. ऐसी परिस्थिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के दृढ़ इच्छाशक्ति से कार्य किया है.

मुंडा ने कहा कि किसानों (Farmers) की आय दोगुना और अर्थव्यवस्था (Economy) की द्रष्टिकोण से भारत सरकार ने काम किया है. इस सत्र में ऐतिहासिक फैसला लेते हुए सरकार ने किसानों की आय दोगुना कैसे हो इस पर ध्यान दिया है. 

उन्होंने कहा कि कृषि कानून से किसानों की आय दोगुनी होगी और किसानों को बेहतर बाजार मिलेगा. कृषि एक्ट के माध्यम से यह ध्यान रखा गया है कि इसमें किसानों के हित की बात हो. इस कानून से किसानों को सुरक्षा रहेगी कि उनकी फसल बर्बाद नहीं होगी.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इससे मुक्त करने के लिए पीएम ने किसान के हित में एक ऐतिहासिक फैसला लिया. किसानों के हित मे सोचने के पीएम मोदी लगातार कार्य करते रहे हैं. किसानों के लिए मोदी सरकार समर्पित है. इस दौरान अर्जुन मुंडा ने पूर्व की यूपीए सरकार पर भी निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि आज जो भी किसानों की स्थिति खराब हुई है उसके लिए पूर्व की यूपीए सरकार जिम्मेदार है. मुंडा ने कहा कि आने वाले समय में भ्रम फैलाने वालो को किसान सबक सिखाएंगे. भारत के किसान मजबूत होंगे तो भारत मजबूत होगा.