बिहार: AIIMS के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने दी 14 अगस्त से हड़ताल की चेतावनी, दो सूत्रीय मांगों को लेकर अड़े
Advertisement

बिहार: AIIMS के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने दी 14 अगस्त से हड़ताल की चेतावनी, दो सूत्रीय मांगों को लेकर अड़े

 एम्स के रेजिडेंट डॉक्टरों ने 14 अगस्त से हड़ताल पर जाने की चेतावनी दे दी है. रेजिडेंट डॉक्टर्स ने अपनी दो सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर जाने की बात कही है. 

एम्स के रेजिडेंट डॉक्टरों ने 14 अगस्त से हड़ताल पर जाने की चेतावनी दे दी है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार में कोरोना के मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इसके बीच एम्स के रेजिडेंट डॉक्टरों ने 14 अगस्त से हड़ताल पर जाने की चेतावनी दे दी है. रेजिडेंट डॉक्टर्स ने अपनी दो सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर जाने की बात कही है. 

रेजिडेंट डॉक्टर की मांग है कि बिहार सरकार की तरह एम्स में भी सीनियर रेजिडेंट्स को रेजीडेंसी करने में समय की छूट मिले. साथ ही बिहार सरकार की बीमा पॉलिसी को एम्स में भी लागू किया जाए. अगर किसी स्वास्थ्य कर्मी की कोरोना से मौत हो, तो उसके परिजन को नौकरी या पेंशन की सुविधा मिले. 

निदेशक को लिखे पत्र में रेजिडेंट डॉक्टर्स ने कहा है कि हम 24 घंटे कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे हैं. हमारी मांगों को 13 अगस्त तक पूरा किया जाना चाहिए, नहीं तो 14 से सभी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे. 

आपको बता दें कि एम्स में कोरोना मरीजों का इलाज होता है और ऐसे में रेजिडेंट डॉक्टर्स का हड़ताल पर जाना बिहार स  रकार के लिए बड़ी परेशानी का सबब बन सकता है. आपको बता दें कि बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या सोमवार को 80 हजार को पार करते हुए 82,741 तक पहुंच गई है. 

बिहार में सोमवार को 3,021 नए मामले सामने आए. राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 21 संक्रमितों की मौत हो गई. बिहार स्वास्थ्य विभाग के द्वारा सोमवार को जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि राज्य सोमवार को 3,021 नए मामले सामने आए जिससे राज्य में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 82,741 पहुंच गई है.