close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना: JP नड्डा बोले- दरभंगा में ही बनेगा AIIMS, संजय झा ने की थी PM मोदी से अपील

जनता दल यूनाइटेड (JDU) के नेता संजय कुमार झा ने मंगलवार को अपने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दरंभगा में जल्द से जल्द एम्स बनाने की मांग की थी.

पटना: JP नड्डा बोले- दरभंगा में ही बनेगा AIIMS, संजय झा ने की थी PM मोदी से अपील
जेपी नड्डा ने कहा कि एम्स दरभंगा में ही बनेगा. (तस्वीर साभार-@BJP4India)

पटना: बिहार के दरभंगावासियों को बड़ी सौगत मिलने जा रही है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने मंगलवार को साफ कर दिया कि दरभंगा में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) बनकर रहेगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार में योजनाओं का बाहर है. नड्डा ने कहा कि बिहार केंद्र सरकार की टॉप प्रायोरिटी पर रहेगा. 

उन्होंने कहा कि बिहार की तस्वीर बदल रही है. आपको बता दें कि इससे पहले जनता दल यूनाइटेड (JDU) के नेता संजय कुमार झा ने मंगलवार को अपने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दरंभगा में जल्द से जल्द एम्स बनाने की मांग की थी.

संजय कुमार झा ने फेसबुक पोस्ट में लिखा, 'देश के भूतपूर्व वित्त मंत्री स्वर्गीय अरुण जेटली जी ने 2015 में अपने बजट भाषण में बिहार के लिए दूसरे एम्स की घोषणा की थी. सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की शुरू से ही मंशा थी कि एम्स का निर्माण दरभंगा में हो. इसके लिए पीएमओ (PMO) में हुई बैठक में राज्य की मुख्य सचिव ने साफ कहा था कि दरभंगा स्थित डीएमसीएच (DMCH) को अपग्रेड कर एम्स बनाया जाए.'

झा ने आगे लिखा, 'पटना में 2 मार्च 2019 को सीएम नीतीश ने तत्कालीन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा जी को भी डीएमसीएच को अपग्रेड कर एम्स बनाने का परामर्श दिया था. इस पर स्वास्थ्य मंत्री ने अपनी सहमति प्रदान की थी. ऐसे में इस योजना को लटका कर रखना उचित नहीं है.'

जेडीयू नेता ने कहा कि केंद्र सरकार से मेरी अपील है कि दरभंगा में एम्स बनाने की दिशा में जल्द से जल्द पहल करे. इसका फायदा मिथिला सहित पूरे उत्तर बिहार को मिलेगा.