झारखंड चुनाव: AJSU ने जारी किया संकल्प पत्र, युवाओं को 2100 रुपए प्रतिमाह देने का किया वादा

AJSU manifesto: संकल्प पत्र में राज्य में स्कूल ऑफ स्पोर्ट्स की स्थापना करने का वादा किया गया तो वहीं, स्नातक पास युवाओं को 2100 रुपए प्रतिमाह प्रोत्साहन राशि देने की भी बात कही गई है.

झारखंड चुनाव: AJSU ने जारी किया संकल्प पत्र, युवाओं को 2100 रुपए प्रतिमाह देने का किया वादा
आजसू ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए अपना संकल्प पत्र जारी किया. (तस्वीर साभार-@SudeshMahtoAJSU)

सौरभ शुक्ला ,रांची: ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (AJSU) ने रविवार को झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया. पार्टी ने अबकी बार गांव की सरकार, ग्राम स्वराज, पारा शिक्षक सेविका-सहायिका के स्थायीकरण, सामाजिक न्याय, पिछड़े को 27% आरक्षण देने के वादे का अपने संकल्प पत्र में किया है. 

दरअसल झारखंड विधानसभा चुनाव में आजसू एकला चलो की राह पर है. आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने रविवार को पार्टी मुख्यालय में संकल्प पत्र जारी किया. संकल्प पत्र में राज्य में स्कूल ऑफ स्पोर्ट्स की स्थापना करने का वादा किया गया तो वहीं, स्नातक पास युवाओं को 2100 रुपए प्रतिमाह प्रोत्साहन राशि देने की भी बात कही गई. 

इसके साथ ही सीएनटी एसपीटी एक्ट को कठोरता से पालन करने का भी वादा संकल्प पत्र में किया गया है. जबकि कृषि और खनिज उद्योगों को प्रोत्साहन स्थानीय और नियोजन नीति में 100% स्थानीय को नौकरी देने का वादा किया गया.

वहीं, आजसू ने अपने आप को संघर्ष की पार्टी बताया है. पार्टी  प्रवक्ता देवशरण भगत ने कहा कि हमने विशेष राज्य की दर्जा की मांग को लेकर बरही से बहरागोड़ा तक मानव श्रृंखला बनाया. पर्यटन को उद्योग का दर्जा दिलाकर इसे विकसित करेंगे. जबकि झारखंडी नृत्य कला की स्थापना करने की बात भी संकल्प पत्र में शामिल है. 

देवशरण भगत ने कहा कि झारखंड आंदोलन से जुड़े हुए लोगों को चिन्हित करने का काम जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा. झारखंड आंदोलनकारी को फ्रीडम फाइटर घोषित करना और उन्हें सम्मान दिलाने का काम आजसू ही करेगी.