राज्यसभा चुनाव में BJP का समर्थन करेगी AJSU, सुदेश महतो ने किया बड़ा ऐलान

Rajy Sabha election 2020: राज्यसभा चुनाव के लिए एक सीट पर जेएमएम अध्यक्ष शिबू सोरेन  की जीत लगभग तय मानी जा रही है. वहीं, दूसरी सीट पर बीजेपी के दीपक प्रकाश और कांग्रेस शहजादा अनवर के बीच मुकाबला माना जा रहा है.

राज्यसभा चुनाव में BJP का समर्थन करेगी AJSU, सुदेश महतो ने किया बड़ा ऐलान
सुदेश महतो और दीपक प्रकाश. (फाइल फोटो)

सौरव, रांची: झारखंड में राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election 2020) की दूसरी सीट पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) का पलड़ा भारी होता दिख रहा है. दरअसल, आजसू (AJSU)  ने राज्यसभा चुनाव के लिए झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष और पार्टी उम्मीदवार दीपक प्रकाश (Deepak Prakash) का समर्थन करने का ऐलान कर दिया है.

इस कड़ी में सोमवार को दीपक प्रकाश, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) और संगठन महामंत्री धर्मपाल ने आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो (Sudesh Mahto) से उनके आवास पर मुलाकात की थी. इसके बाद एक बयान के जरिए सुदेश महतो ने राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया.

इससे पहले राज्यसभा चुनाव के लिए एक सीट पर जेएमएम (JMM) अध्यक्ष शिबू सोरेन (Shibu Soren)  की जीत लगभग तय मानी जा रही है. वहीं, दूसरी सीट पर बीजेपी के दीपक प्रकाश और कांग्रेस शहजादा अनवर के बीच मुकाबला माना जा रहा है. वहीं, राज्यसभा की 56 सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होना है. इस बार झारखंड से राज्यसभा की 2 सीटें खाली हो रही हैं.

बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी और आजसू में दूरियां देखी गई थी. दोनों दलों ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था और इसका खामियाजा भी देखने को मिला. ऐसे में आजसू का बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान करना दोनों दलों की नजदीकियां बता रहा है.