झारखंड: दिल्ली से रांची पहुंचे BJP के 2 सांसद, तो कांग्रेस ने उठाए सवाल
Advertisement

झारखंड: दिल्ली से रांची पहुंचे BJP के 2 सांसद, तो कांग्रेस ने उठाए सवाल

बीजेपी के 2 एमपी सरकार की अपील का पालन नहीं करते हुए दिल्ली से झारखंड पहुंच गए. इसमें, धनबाद से बीजेपी सांसद पीएन सिंह और रांची से लोकसभा सदस्य संजय सेठ शामिल हैं. 

 

आलमगीर आलम ने बीजेपी नेताओं पर उठाए सवाल. (फाइल फोटो)

रांची: कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए केंद्र सरकार द्वारा पूरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन (Lockdown) लागू किया गया है. इस दौरान सरकार द्वारा लगातार आमजन से अपील की जा रही है कि, वह लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करते हुए घरों मे रहें.

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दो सांसदों ने सरकार की अपील का पालन नहीं करते हुए तीन राज्यों की सीमा को पार कर दिल्ली से झारखंड पहुंच गए. इसमें, धनबाद से बीजेपी सांसद पीएन सिंह और रांची से लोकसभा सदस्य संजय सेठ शामिल हैं.

जानकारी के मुताबिक, दोनों सांसदों बुधवार को अपनी कार से राजधानी दिल्ली से झारखंड पहुंच गए. हालांकि, सासंद पीएन सिंह यहां पहुंचकर क्वारेंटाइन हो गए हैं. लेकिन संजय सेठ यहां भी प्रक्रिया का पालन नहीं कर रहे हैं.

वहीं, अब राज्य में इसको लेकर सियासत गर्मा गई है. कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता और राज्य की हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सरकार में कैबिनेट मंत्री आलमगीर आलम ने दोनों बीजेपी सांसदों को लॉकडाउन पालन करने की नसीहत दी. साथ ही परमिशन पर सवाल उठाया.  

आलमगीर आलम ने कहा कि उन्हें लॉकडाउन का पालन करना चाहिए थे. लेकिन किस आदेश के बाद दोनों एमपी रांची आए हैं, इसका बेहतर जवाब वही दे पाएंगे. इतना ही नहीं, आलमगीर आलम ने दोनों नेताओं को सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करने की भी गुजारिश की.