close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छपरा: राजीव प्रताप रूडी बोले- मृत पड़ी नदियों की किया जाएगा जीवित

बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि आज सड़कों का जाल बिछ रहा है, घर-घर बिजली पहुंच रही है, सिचाई एवं स्वस्थ्य की व्यस्था हो रही है. 

छपरा: राजीव प्रताप रूडी बोले- मृत पड़ी नदियों की किया जाएगा जीवित
राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि सारण अंत मे होने के कारण समुचित लाभ नही पा रहा है. (फाइल फोटो)

छपरा: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और बिहार के सारण से सांसद राजीव प्रताप रूडी (Rajiv Pratap Rudy)  ने बुधवार को तरैया के दियरा क्षेत्र के गांवों का दौरा किया. इस दौरान बीजेपी सांसद ने यहां हुए विकास कार्यों की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि ग्रामीण विधुतीकरण योजना के तहत हमने तरैया के पूरे दियरा क्षेत्र में बिजली पहुंचा दिया है.

उन्होंने कहा कि इस वजह से ग्रामीण चारों तरफ खेती करना शुरू कर चुके हैं. साथ ही एक छोटे प्रयास से ग्रामीण क्षेत्र में इतना परिवर्तन हो सकता है, यह देखकर देख कर मुझे काफी खुशी है. रूडी ने कहा कि आज सड़कों का जाल बिछ रहा है, घर-घर बिजली पहुंच रही है, सिचाई एवं स्वस्थ्य की व्यस्था हो रही है. 

बीजेपी नेता ने कहा कि सिचाई से सारण शुरू से ही वंचित रहा है. यहां सिचाई व्यस्था को बेहतर करने के लिए जितनी नदिया आज मर चुकी हैं, उन्हें जीवित करने के लिए भारत सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है. उन्होंने कहा कि महि, गंडकी आदि जैसे मृत नदियों की पहचान की जा रही है और उन्हें पुनः जीवित किया जाएगा. 
 
रूडी ने कहा कि सारण को 08 हजार क्यूसेक के बदले आज 03 हजार क्यूसेक ही पानी मिल पाता है. उन्होंने कहा कि सारण अंत में होने के कारण समुचित लाभ नही पा रहा है. इस समस्या को दूर किया जाएगा. 

बीजेपी सांसद ने कहा कि वह मेरे लिए दुर्भाग्य का दिन था जब तरैया और इसुआपुर छपरा संसदीय क्षेत्र से कटा था. अब जब अगला परिसीमन होगा तब तरैया और इसुआपुर को पुनः छपरा में लाने का प्रयास करूंगा.