पटना : अटल जी की याद में सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा, सीएम नीतीश होंगे शामिल
Advertisement

पटना : अटल जी की याद में सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा, सीएम नीतीश होंगे शामिल

अस्थिकलश यात्रा में बीजेपी के सभी सांसद और विधायक शामिल होंगे.

पटना में अटल जी की याद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन. (फाइल फोटो)

पटना : भारत रत्न और देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी की याद में बुधवार को पटना में सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष नित्यानंद राय अस्थिकलश लेकर पटना पहुंचेंगे. एयरपोर्ट से सीधे बीजेपी प्रदेश कार्यालय जाएंगे. उसके बाद श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा. इस प्रार्थना सभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान और उपेंद्र कुशवाहा भी मौजूद रहेंगे.

श्रद्धांजलि सभा के बाद 23, 24 और 25 अगस्त को बिहार बीजेपी मुख्यालय से अस्थिकलश को बिहार के विभिन्न जिलों में दर्शन हेतु और राज्य की प्रमुख नदियों में प्रवाहित करने के लिए भेजा जाएगा. अस्थिकलश यात्रा में बीजेपी के सभी सांसद और विधायक शामिल होंगे.

इससे पहले दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जीवन कितना लंबा हो, यह हमारे हाथ में नहीं है, लेकिन जीवन कैसा हो, यह हमारे हाथ में है. अटल जी ने यह जी कर दिखाया कि जीवन कैसा हो, क्यों हो, किसके लिए हो.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा कि अटल को बिना किसी सभा को संबोधित करूंगा. आडवाणी ने कहा कि 'मैंने जब अपनी आत्मकथा लिखी थी, तो उसमें अटलजी का उल्लेख था, लेकिन जब उस पुस्तक का विमोचन हुआ, लेकिन उसमें अटलजी नहीं आए तो मुझे बहुत दुख हुआ.' उन्होंने कहा कि अटल की अनुपस्थिति में बोलने पर कष्ट हो रहा है.  

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवन ने कहा है कि अटल बिहारी वाजपेयी ने एक उथल-पथुल वाले क्षेत्र में रहकर भी संयमित व्यवहार को कायम रखा. जिस विपरीत हालात में उन्होंने काम किया, वैसा उदाहरण मिलना मुश्किल है.