close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: गोलीबारी, लूटपाट के विरोध में दुकानें आधा दिन बंद रहीं

इस गोलीबारी में दो दुकानदार घायल हो गए थे. कानून व व्यवस्था की बिगड़ती हालत के खिलाफ कारोबारियों ने बंद रखकर विरोध जताया. 

रांची: गोलीबारी, लूटपाट के विरोध में दुकानें आधा दिन बंद रहीं
कानून व व्यवस्था की बिगड़ती हालत के खिलाफ कारोबारियों ने बंद रखकर विरोध जताया.(फाइल फोटो)

रांची: एक ज्वेलरी शॉप पर गोलीबारी के विरोध में सोमवार को रांची में दुकानें आधा दिन के लिए बंद रहीं. इस गोलीबारी में दो दुकानदार घायल हो गए थे. कानून व व्यवस्था की बिगड़ती हालत के खिलाफ कारोबारियों ने बंद रखकर विरोध जताया. 

फेडरेशन ऑफ झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (एफजेसीसीआई) ने कुछ दिनों पहले एक ज्वेलरी शॉप में गोलीबारी के खिलाफ बंद का आह्वान किया था. यह दुकान रांची में लालपुर पुलिस थाने के तहत आती है. इस गोलीबारी में दुकान चला रहे दो भाई घायल हो गए और अपराधी गहने लूटकर फरार हो गए थे.

 

एफजेसीसीआई के अध्यक्ष कुणाल अजमानी ने संवाददाताओं से कहा, "ज्वेलरी शॉप घटना में कोई भी गिरफ्तार नहीं हुआ, जिसमें दो भाइयों को गोली लगी और गंभीर रूप से घायल हो गए. इस घटना से राज्य में व्यापारियों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़ा हुआ है. अपराधियों को जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए."

14 अक्टूबर को बाइक सवार पांच अपराधी ज्वेलरी शॉप में दाखिल हुए और लूटपाट का विरोध करने पर दो भाइयों को गोली मारी. ज्यादातर दुकानें सोमवार को बंद रहीं. रविवार को दुकानदारों ने काला बैज पहनकर घटना का विरोध किया और अपराधियों के गिरफ्तारी की मांग की.

इस बंद का ज्वेलरी की दुकानों और रांची गुड्स एंड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने समर्थन किया. (इनपुट IANS  से भी)